mptak
Search Icon

मोहन यादव कल लेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ, PM मोदी भी होंगे शामिल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mohan yadav mp new cm madhya pradesh new cm mp new chief minister mohan yadav mp cm
mohan yadav mp new cm madhya pradesh new cm mp new chief minister mohan yadav mp cm
social share
google news

MP News CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में लंबे मंथन के बाद नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के नाम का एलान हो गया है. मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस बीच शपथ ग्रहण समारोह के बारे में भी जानकारी दी है. मोहन ने कहा कि शपथ ग्रहण 13 दिसंबर को होगा. भोपाल के नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा. जिसमें मोहन यादव मुख्यमंत्री, राजेंद्र शुक्ल डिप्टी सीएम और जगदीश देवड़ा भी डिप्टी सीएम की शपथ ले लेंगे. पीएम मोदी मोहन यादव के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

सीएम का नाम फाइनल होने के बाद अब एमपी सरकार की नई कैबिनेट को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री व विधायक प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व सांसद और विधायक राकेश सिंह, वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव की भूमिका अब तय की जाएंगी. इसको लेकर सियासी चर्चांए तेज हो गई हैं, कि मध्य प्रदेश में इन नेताओं की क्या भूमिका रहने वाली है.

शिवराज ने रखा मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव के नाम पर मुहर लग गई है. सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया. आपको बता दें शिवराज सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया.

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh LIVE: नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के नाम का किसने रखा था प्रस्ताव, जानिए

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज कर दी गई हैं. मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में विशाल डोम तैयार कराया जा रहा है. इसमें दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. विशाल मंच तैयार कराया जा रहा है. जहां पर दो दर्जन से अधिक आला नेता शामिल होंगे. यहां पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और आम जनता भी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगी. मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अभी आधिकारिक प्रोग्राम जारी होना बाकि है.

लाल परेड मैदान में बनाए गए हैलीपेड

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं. यही कारण है कि लाल परेड मैदान में हैलीपैड बनाए जा रहे हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर 12 बजे डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP: क्या टूटेगा महाकाल का मिथक या उज्जैन छोड़ेंगे मोहन यादव? हैरान कर देगी वजह

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT