mptak
Search Icon

CM Mohan Yadav एक्शन में, पुलिस की पहली ही बैठक में दिखाई सख्ती; बोले- शांति का टापू…

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav in action, first meeting of police, strictness, crime, criminals, crackdown, MP Police, DGP, police officers, CM meeting, mp news, madhya pradesh news, cm mohan yadav
CM Mohan Yadav in action, first meeting of police, strictness, crime, criminals, crackdown, MP Police, DGP, police officers, CM meeting, mp news, madhya pradesh news, cm mohan yadav
social share
google news

CM Mohan Yadav Poiice Meeting: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय (PHQ) में डीजीपी समेत पुलिस के आला अधिकारियों के साथ पहली बैठक की. यहां सीएम एक्शन में नजर आए, उन्होंने अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. साथ ही उज्जैन और ओरछा जैसे धार्मिक स्थलों में भीड़ नियंत्रण करने के उपाय करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री यादव पहली बैठक के लिए पुलिस मुख्यालय पहुंचे, जहां पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अहम निर्देश दिए.

सीएम मोहन यादव ने पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस के जवान हमारे राज्य की शान हैं. आपके समर्पण सतर्कता और साहस से ही मध्य प्रदेश शांति का टापू बन सका है. प्रदेश के विकास और नागरिकों का जीवन उत्कृष्ट बनाने में भी आपका अहम योगदान है. बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से मोहन यादव एक्शन मोड पर है. उन्होंने एक के बाद एक कई बड़े निर्णय लिए हैं.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

समय पर हों एसआई और एएसआई स्तर के प्रमोशन: सीएम मोहन

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि मैं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुआ। मुझे संतोष है कि वे (पुलिस विभाग) अपना काम अच्छे ढ़ंग से कर रहे हैं… भविष्य में विकास के कई काम, थानों की सीमा बदलना, भविष्य में विस्तार के लिए भवन की आवश्यकता, पुलिस जवान से लेकर अधिकारियों के जीवन में कठिनाईयां और अलग-अलग मानवीय पक्षों को लेकर भी हमने सारी बातों पर विचार किया है. इसके साथ ही एएसआई और एसआई के प्रमोशन समय पर होने की बात कही.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: लाडली बहना योजना से जुड़े इस आदेश पर तेज हुई सियासत, क्या सच में बंद हो रही है ये स्कीम?

पुलिस के जवानों को बताया एमपी की शान

मुख्यमंत्री यादव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश पुलिस के जवान हमारे राज्य की शान हैं, आपके समर्पण, सतर्कता और साहस से ही मध्य प्रदेश शांति का टापू बन सका है. प्रदेश के विकास और नागरिकों का जीवन उत्कृष्ट बनाने में भी आपका अहम योगदान है. आज पुलिस मुख्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान जवानों का जोश देखकर मन आनंदित है और विश्वास है कि आपके हाथों मध्य प्रदेश सदैव सुरक्षित रहेगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: CM मोहन यादव के आदेश के बाद कार्रवाई जारी, अंडा और मांस बेचने वालों पर एक्शन

पुलिस के आधुनिकीकरण पर दिया जोर

– पुलिसकर्मियों की दक्षता बढ़ाने के लिए मौजूदा संसाधनों में बेहतर कार्य के प्रयास करें.
– प्रत्येक तरीके के अपराधों पर सख्ती से नियंत्रण हो.
– ओरछा, उज्जैन और अन्य नगरों में धार्मिक मेलों पर भीड़ नियंत्रण की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाएं.
– जिला स्तर पर भी पुलिस बैंड हो. इसके लिए आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया जाए.
– एएसआई से एसआई स्तर के प्रमोशन समय पर हों.

ये भी पढ़िए: MP में कब होगा CM मोहन कैबिनेट का विस्तार? सामने आया ये बड़ा अपडेट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT