mptak
Search Icon

Mood Of The Nation: लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है MP की जनता का मिजाज? प्रदेश की 29 सीटों पर कौन मारेगा बाजी? जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

loksabha chunav, madhya pradesh, mp news, mp politics, mood of the nation, motn, india alliance, pm modi, 2024 lok sabha election, मूड ऑफ द नेशन, जनता का मिजाज, मोदी, गठबंधन,
loksabha chunav, madhya pradesh, mp news, mp politics, mood of the nation, motn, india alliance, pm modi, 2024 lok sabha election, मूड ऑफ द नेशन, जनता का मिजाज, मोदी, गठबंधन,
social share
google news

Mood Of The Nation: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में सियासी हलचल तेज हो चली है. भाजपा के नेतृत्व वाला NDA और विपक्षी दलों का समूह ‘INDIA’ चुनावों की तैयारियों में जुट गया है. भाजपा इस बार हैट्रिक मारने की तैयारी में है तो वहीं ‘INDIA’ के घटक दल बीजेपी को मात देने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. हर किसी के मन में सवाल है कि देश का मिजाज क्या है और किसकी सरकार बनने जा रही है.

देश की जनता के मिजाज को भांपने के लिए इंडिया टुडे ने ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे किया है. इसमें देश के साथ ही प्रदेश की सियासत के बारे में खुलासे होंगे. लोकसभा चुनाव को लेकर एमपी का सियासी मिजाज जानने के लिए एमपी तक से जुड़े रहें.

इंडिया टुडे ग्रुप ने देश के अलग-अलग राज्यों में ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे किया. इस सर्वे की मदद से जानने की कोशिश की है कि अगर देश में आज चुनाव हुए तो किस पार्टी की सरकार बनेगी. इसके अलावा किसको कितनी सीटें मिल रही है ये सब जनका की राय से जानने की कोशिश की गई है.

मध्य प्रदेश की जनता का मिजाज

दोपहर 1 बजे मध्य प्रदेश से जुड़ा सर्वे आपको बताएंगे.इस सर्वे के जरिए आप जान पाएंगे कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को लेकर प्रदेश की जनता का क्या मिजाज है. इस बार किसे ज्यादा सीटें हासिल होने की संभावना है? अगर आज चुनाव होते हैं तो किस पार्टी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

29 सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस का मुकाबला

मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस केवल 1 ही सीट जीत पाई थी. प्रदेश में केवल छिंदवाड़ा सीट ही कांग्रेस के पास है, जहां से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद हैं. बीजेपी ने इस बार मिशन-29 को जीतने का लक्ष्य रखा है. छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है, अब देखना होगा कि बीजेपी कमलनाथ के गढ़ को भेदकर मिशन-29 के लक्ष्य को जीत पाएगी या फिर कांग्रेस बाजी मारेगी.

ये भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों बोला दिग्विजय सिंह भरोसे के लायक नहीं, कांग्रेस को दे रहे लगातार झटके

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT