mptak
Search Icon

उमा भारती ने 19 विधानसभा सीटों पर ठोंक दिया बड़ा दावा, समर्थकों के लिए BJP से मांगी ये सीटें

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

uma bharti, mp news, politics, madhya pradesh, mp election
uma bharti, mp news, politics, madhya pradesh, mp election
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) की तारीखों का जल्द ऐलान हो सकता है. भाजपा (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, अब दूसरी लिस्ट का इंतजार है. इसी बीच सोशल मीडिया पर उमा भारती (Uma Bharti) का वीडी शर्मा को लिखा हुआ पत्र वायरल हो रहा है, जिसमें उमा भारती ने अपने समर्थकों के लिए टिकट मांगे हैं. हालांकि वायरल पत्र की फ़िलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ये सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. लेटर में 19 सीटों पर पूर्व सीएम उमा भारती ने अपने समर्थकों के लिए टिकट की मांग की है.

उमा भारती के लेटर पैड और सिग्नेचर वाला पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें कुल 19 दावेदारों के नाम लिखे हैं और उनके लिए आगामी विधासभा चुनावों (madhya pradesh election) में टिकट की मांग की गई है. पत्र में पूर्व सीएम उमा भारती ने लिखा है कि कुछ और नाम मैं अगली सूची में भेजूंगी. बता दें कि जन आशीर्वाद यात्रा में उमा भारती को शामिल नहीं किया गया है, इससे भी उमा को नाराजगी है.

उमा भारती ने 19 समर्थकों के लिए टिकट मांगे

पत्र में सीहोर विधानसभा से गौरव सन्नी महाजन, सागर देवी से दीवान अर्जुन सिंह, छतरपुर जिले की बिजावर या राजनगर से बाला पटेल, निवाड़ी से अखिलेश अयाची, पोहरी से नरेन्द्र बिरथरे, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से शैलेन्द्र शर्मा सिलवानी से ठा. भगवान सिंह लोधी, खरगोन कसरावद से वीरेन्द्र पाटीदार, बहोरीबंद से राकेश पटेल, जबलपुर उत्तर-मध्य से शरद अग्रवाल, भिण्ड मेहगांव से देवेन्द्र सिंह नरवरिया, सतना से ममता पाण्डे, इछावर से डॉ. अजय सिंह पटेल, सांची से मुदित शेजवार, गंजबसौदा से हरिसिंह कक्काजी, लहार से रसाल सिंह, उज्जैन बडऩगर से संजय पटेल (चीकली वाले), बैतूल शहर से योगी खण्डेवाल, डिण्डोरी से दुलीचंद उरैती के लिए टिकट की मांग की गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जन आशीर्वाद यात्रा में नहीं किया शामिल

भाजपा ने जहां आज जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए मध्य प्रदेश में चुनावी शंखनाद किया है, वहीं उमा भारती इससे नाराज हो गई हैं. पूर्व सीएम और भाजपा की कद्दावर नेता उमा भारती को जन आशीर्वाद यात्रा में सामिल नहीं किया गया है, इस पर उन्होंने नाराजगी जताई. उमा भारती ने कहा कि मुझे इस जन आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी ने निमंत्रण न देकर औपचारिकता भी नहीं की. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे तो डर है कि सरकार बनने के बाद मुझे पूछेंगे की नहीं.

ये भी पढ़ें: BJP की जन आशीर्वाद यात्रा पर कमलनाथ का तंज- ‘फ्रेम तैयार रखे भाजपा, सर्टिफिकेट भेजने वाली है जनता’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT