mptak
Search Icon

MP Budget 2024: मोहन यादव सरकार के पहले बजट पर बरस पड़े जीतू पटवारी, कर दिया ये बड़ा दावा

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Jeetu Patwari: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार ने बुधवार को अपना बजट प्रस्तुत किया. इस बजट पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने अपनी प्रतिक्रिया दी. जीतू पटवारी छिंदवाड़ा में मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के दो बजट हैं. एक बजट है, 80 हजार करोड़ रुपए के लगभग घाटे का बजट. यहां आपको तीन सी यानी कर्ज-क्राइम- करप्शन की सरकार मिलेगी. उसका एक बजट व्यापम, नर्सिंग,परिवहन, माइनिंग, पटवारी, ट्रांसफर,आबकारी, मास्टर प्लान और मेट्रो इसमें कैसे पैसे डाले और कैसे करप्शन करें, लूट के हिस्से में सबका हमारा हिस्सा बने. यह एक हिस्सा ही सरकार का तीन सी का एक हिस्सा है.

जीतू पटवारी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बहनों को 3 हजार रुपए प्रति माह देने का वायदा का क्या हुआ. 3100 रुपए धान के और 2700 रुपए गेहूं के, 450 रुपए गैस सिलेंडर, महंगाई से राहत उसका क्या हुआ. फ्री शिक्षा, बच्चों को लैपटाप स्कूटी, फिर परिवार के वो लोग जिनको मुफ्त शिक्षा के साथ छात्रवृत्ति भी देनी है, ये सब वायदें अभी तक पेंडिंग हैं.

जीतू पटवारी ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या कारण है कि बच्चों को लेपटाप नहीं मिले. क्या कारण है कि छात्रवृत्ति के पैसे बच्चों के खाते में नहीं आए. क्या कारण है कि जो किसान परिवार के लोग हैं जिनको 3100 रुपए धान के दाम मिलना थे, वे नहीं मिले. ना सस्ती गैस मिली और ना ही किसानों को गेहूं और चावल पर उचित दाम. आदिवासी समाज में गरीब, महंगाई और बेरोजगारी की वजह से आत्महत्या की घटनाएं भी सामने आई हैं. कुल मिलाकर सरकार और सरकार का बजट दोनों ही मध्यप्रदेश के आम लोगों की जरूरत पूरा करने में नाकाम रही है.

हाथरस की घटना पर जीतू पटवारी ने दुख जताया

हाथरस की घटना पर जीतू पटवारी ने कहा कि हाथरस में जो घटना घटी, वो पूरे देश को उद्देलित करने वाली घटना है. इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिजनों के लिए वे भी दुखी हैं और मृतकों को श्रंद्धाजलि व्यक्त करते हैं.
जीतू पटवारी ने कहा कि इतना बड़ा कांड 130 लोगों की मौत का कौन जिम्मेवार है. यह प्रश्न तो बनता है. जीतू पटवारी ने कहा कि यह यूपी की योगी सरकार की नाकामी है और उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Hathras accident: हाथरस भगदड़ में जान गंवाने वालों में ग्वालियर की भी महिला, सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT