mptak
Search Icon

MP Budget 2024: मोहन सरकार के बजट को कमलनाथ ने क्यों बताया 'विश्वासघात' वाला बजट? गिनाई ये बड़ी वजहें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कमलनाथ का बजट पर हमला
कमलनाथ का बजट पर हमला
social share
google news

MP Budget 2024: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार द्वारा आज अपना पहला पूर्ण कालिक बजट प्रस्तुत किया गया. इस बार का बजट 3 लाख 65 हजार 67 करोड़ रुपए का है, जो पिछले बजट से 16% अधिक है. बजट प्रस्तुत होने के बाद से ही कांग्रेस ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोहन सरकार के इस बजट को विश्वासघात वाला बजट बताया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा "मध्य प्रदेश सरकार का आज का बजट जनता से विश्वासघात वाला बजट है. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता और मतदाताओं से जो प्रमुख वादे किए थे. वह सारे वादे वित्त मंत्री के बजट भाषण से ग़ायब दिखाई दिए. प्रदेश के किसानों, नारी शक्ति, नौजवानों और सभी वर्गों से किए गए चुनावी वादों को बजट में कोई स्थान नहीं दिया गया.

कमलनाथ ने गिनाएं विधानसभा चुनाव से पहले के वादे

कमलनाथ ने लिखा "विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता से जो चार प्रमुख वादे किए थे, वह इस प्रकार हैं"
 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

  • किसानों को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 3100 रुपया प्रति क्विंटल
  • किसानों को गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2700 रुपया प्रति क्विंटल
  • लाड़ली बहना योजना में महिलाओं को प्रति महीने 3 हज़ार रुपया
  • घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपये में।

उन्होंने आगे लिखा "भारतीय जनता पार्टी ने अपनी इन चारों घोषणाओं को बजट में कोई स्थान नहीं दिया और स्पष्ट कर दिया है. कि, यह सरकार जनविरोधी है, जनता से विश्वासघात करने वाली है और वादा-खिलाफी इसका स्वभाव है. इस बजट से मध्य प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है. 

ये भी पढ़ें: MP Budget 2024: पुलिस-टीचर्स के 18500 पदों पर बंपर भर्तियां, लाड़ली बहनों के लिए बड़ा ऐलान, जानें बजट की 10 बड़ी बातें

ADVERTISEMENT

लाड़ली बहना योजना को लेकर क्या हुआ?

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार द्वारा प्रस्तुत इस बजट में लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर कोई बजट नहीं रखा गया है. अभी महिलाओं को 1250 रूपये दिए जा रहे हैं उतने ही दिए जाएंगे. इसके बढ़ाने को लेकर अभी सरकार ने कोई प्लान नहीं बनाया है. हालांकि बीजेपी द्वारा दावा किया जाता कि समय आने पर इस राशि को 3000 रूपये तक ले जाया जाएगा. 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस ने सदन में की मंत्री सारंग के खिलाफ नारेबाजी

आपको बता दें जब वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा विधानसभा में बजट प्रस्तुत किया जा रहा था. उसके शुरूआत से ही कांग्रेस नर्सिंग घोटाले को लेकर मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ नारेबाजी और बर्खास्त करने की मांग कर रही थी. आपको बता दें कि सदन में कई बार हंगामा बढ़ता देख नेता प्रतिपक्ष का माइक बंद किया गया.

ये भी पढ़ें: MP Budget 2024 LIVE: कमलनाथ ने मोहन सरकार के बजट को बताया 'विश्वासघात वाला बजट', याद दिलाए वो 4 वादे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT