mptak
Search Icon

MP Election के लिए मतदान शुरू, सीहोर में 1415 बुजुर्गों-दिव्यांगों ने की वोटिंग

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

MP Election sehore mp election update voting start
MP Election sehore mp election update voting start
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पूरे प्रदेश भर में एक साथ 17 नवंबर को मतदान होगा. इसी बीच सीहोर जिले में 80 साल से अधिक आयु के मतदाता और दिव्यांगों के लिए सोमवार को पोस्टल बैलेट से मतदान शुरू कराया गया. पोलिंग बूथ और मतदान दल जिले भर में बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के घर पहुंचे. इसमें 1415 बुर्जुगों-दिव्यांगों ने घर से ही मतदान किया. मतदान को लेकर बुजुर्गो और दिव्यांगजनों में भारी उत्साह देखने को मिला.

जिला जन संपर्क विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि “आयोग के निर्देशानुसार जिले भर में 80 साल से अधिक आयु के मतदाता और दिव्यांगों के लिए पोलिंग बूथ और मतदान दल जिले भर मे बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के घर पहुंचा और पोस्टल बैलेट से उनके घर पर ही मतदान कराया. जिले भर में कुल 1495 बुर्जुग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान करने का विकल्प दिया था.

80 साल से अधिक बुजुर्ग और दिव्यांगों ने किया मतदान

जन संपर्क विभाग के मुताबिक, सोमवार को हुए मतदान में कुल 1415 बुर्जुगों और दिव्यांगजनों ने घर से मतदान किया. जिले में 80 साल से अधिक आयु के 1077 और 338 दिव्यांगों ने मतदान किया है. बुधनी विधानसभा में 455, आष्टा में विधानसभा में 587, इछावर विधानसभा में 63 तथा सीहोर विधानसभा में 310 मतदाताओं ने घर पर मतदान किया.

मतदान को लेकर दिखा उत्साह

मतदान को लेकर बुजुर्गो और दिव्यांगजनों में भारी उत्साह देखने को मिला. बुजुर्गो और दिव्यांगजनों के घर पहुंचकर मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई. इसके बाद विधानसभा चुनाव के लिए घर से मतदान करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मतदाताओं ने कहा कि पहले हमें मतदान केंद्र जाने में कठिनाई होती थी. पहले परिजन मतदान कराने ले जाते थे. चुनाव आयोग को घर बैठे मतदान करने की सुविधा के लिए धन्यवाद.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: बीजेपी को वोटिंग से पहले बड़ा झटका, सागर विधानसभा सीट से प्रत्याशी पर FIR; क्या है पूरा मामला?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT