mptak
Search Icon

बुंदेलखंड में कांग्रेस को 2 दिन में 2 बड़े झटके, अब एक और नेता ने पार्टी को बोला बाय-बाय!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp election 2023 mp politcs mp news update mp breaking news sagar minister bhupendra singh
mp election 2023 mp politcs mp news update mp breaking news sagar minister bhupendra singh
social share
google news

MP Election 2023:  मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के पहले दलबदल का दौर जारी है. कभी इस दलबदल में कांग्रेस आगे निकल जाती है तो कभी बीजेपी बाजी मार ले जाती है. एक दिन भारतीय जनता पार्टी ने बुंदेलखंड के सागर जिले में कांग्रेस का बड़ा झटका दिया. इसके बाद कल देर शाम बीजेपी ने कांग्रेस फिर एक बड़ा झटका दिया है. दमोह जिले के दिग्गज नेता राघवेंद्र सिंह लोधी 5 साल बाद वापस भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराया गया. 

जानकारी के मुताबिक सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के क्षत्रिय संगठन महामंत्री अजय जमवाल, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के समक्ष राघवेंद्र सिंह लोधी ने घर वापसी कराई गई. आपको बता दें कि साल 2018 की विधानसभा चुनाव में दमोह जिले की जबेरा विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से राघवेंद्र सिंह लोधी नाराज हो गए थे और वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे.    

ये भी पढ़ें:  कौन हैं चाहत पांडे? जिन्हें आम आदमी पार्टी ने दमोह से उतारा चुनावी मैदान में, जानें!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर लगाए आराेप

राघवेंद्र सिंह पिछले विधानसभा के समय जबेरा विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे. लेकिन उनकी जगह पार्टी ने धर्मेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा था. पार्टी से बगावत कर राघवेंद्र सिंह भी निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे थे. उस चुनाव में राघवेंद्र को 21751 वोट मिले थे. टिकट न मिलने से नाराज राघवेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर कई आरोप लगाए थे. उन्हाेंने कहा था कि मेरा टिकट सिर्फ और सिर्फ सांसद की वजह से काटा गया है. मैं उनको बताना चाहता हूं  “तुम सांसद बने हो तो जनता की वोट और जनता की ताकत से बने हो। तुम सिर्फ जाति और भाग्य की राजनीति करने वाले नेता हो”

बीजेपी को सता रहा भितरघात का डर

भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है. यही कारण है कि पार्टी ने कई दिग्गजों को चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी को डर है कि वे भितरघात के कारण कहीं पीछे न हो जांए. इसी कारण राघवेंद्र सिंह को वापस पार्टी में लाया गया है. राघवेंद्र सिंह लोधी को पार्टी में लाने के पीछे बीजेपी की लोधी वोटों पर खासी नजर है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन 29 प्रत्याशियों को मिला मौका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT