mptak
Search Icon

इस नेता ने खोल दिया राज, कब आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट; जानें

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

MP Chunav 2023 MP Vidhan Sabha Chunav 2023 Assembly Election Book For Claiming Development BJP, Assembly Election 2023 MP NewsMadhya Pradesh News
MP Chunav 2023 MP Vidhan Sabha Chunav 2023 Assembly Election Book For Claiming Development BJP, Assembly Election 2023 MP NewsMadhya Pradesh News
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर रही हैं. आगामी विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) में प्रत्याशियों के नामों को लेकर भी चर्चाएं जोरों पर हैं. भाजपा (BJP) ने बाजी मारते हुए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, वहीं अब बीएसपी (BSP) ने भी आगे निकलते हुए 4 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. अब कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने का इंतजार है. लेकिन अब अब पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (sajjan Singh Verma) ने ये खुलासा कर दिया है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट (Candidayes List) कब जारी होने वाली है.

कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बता दिया है कि कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की पहली लिस्ट सितंबर के पहले सप्ताह में आ जाएगी.

इस तारीख को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 2, 3 और 4 तारीख को होगी. इसके बाद कांग्रेस की पहली सूची जारी कर दी जाएगी. सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 5 सितंबर को जारी की जाएगी. सज्जन सिंह वर्मा सीहोर जिले के आष्टा में एनएसयूआई के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. जहां उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा को लेकर बड़ा बयान दिया.

मंत्रिमंडल विस्तार पर कसा तंज

सज्जन सिंह वर्मा ने इस दौरान शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव में जातिगत समीकरण बैठाने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘चुनाव आते-आते शिवराज सिंह चौहान को सब याद आने लगते हैं. लाड़ली बहन संत शिरोमणी महाराज, अंबेडकर साहब, जातिगत समीकरण बैठाने के लिए यह एक तरह का लॉलीपॉप दिया जा रहा है, इन सभी को टूल की तरह इस्तेमाल किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Election: समाजवादी पार्टी ने 4 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें कहां से किसे मिला टिकट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT