mptak
Search Icon

MP Election: बालाघाट की लांजी विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी राजकुमार कर्राहे को लेकर भारी विरोध

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BJP,Madhya Pradesh News MP Elections 2023 AAM AADMI PARTY MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023 MP Election 2023 Date MP Election 2023 Live MP Elections 2023 News Elections 2023 Assembly Elections 2023
BJP,Madhya Pradesh News MP Elections 2023 AAM AADMI PARTY MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023 MP Election 2023 Date MP Election 2023 Live MP Elections 2023 News Elections 2023 Assembly Elections 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) में कमजोर सीटों पर समय से पहले टिकट की घोषणा करना BJP के लिए महंगा सौदा साबित होता जा रहा है. 39 सीटों मे से अधिकतर सीटों पर बीजेपी को कार्यकर्ताओं के ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है. ये विरोध पहले सोशल मीडिया और अब जमीन पर दिखने लगा है. बीजेपी डैमेज कंट्रोल के लाख दावे करे लेकिन दावे केवल खाेखले ही साबित हो रहे हैं, क्योंकि आज बालाघाट (Balaghat) जिले की लांजी सीट पर 10 हजार से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का ही विरोध कर दिया है.

दरअसल बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के नेता राजकुमार कराहे को उम्मीदवार बनाने की विरोध में  पूरी पार्टी सड़क पर आ गई है, बिना पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के भाजपा ने लांजी में आज कार्यकर्ता सम्मेलन किया. जिसमें पूर्व विधायक रमेश भटेरे की टिकट काटे जाने के विरोध में 10,000 से अधिक कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे.

पार्टी को एकजुट करने का कार्यक्रम बन गया विरोध प्रदर्शन का अड्डा

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक रमेश भटेरे (Ramesh Bhatere) ने जहां टिकट काटे जाने के विरोध में पार्टी के नेतृत्व को लेकर जमकर भड़ास निकाली, वही भाषण के दौरान वे कार्यकर्ताओं के बीच भावुक की स्थिति में भी दिखे. पूर्व निर्धारित कार्यकर्ता सम्मेलन वैसे तो पार्टी की जीत के लिए रणनीति बनाने आयोजित किया गया था, लेकिन सम्मेलन पार्टी के घोषित उम्मीदवार की विरोध तक सीमित रह गया.

कौन है BJP के प्रत्याशी राजकुमार कर्राहे?

BJP द्वारा घोषित राजकुमार कर्राहे ने राजनीति की शुरुआत लांजी क्षेत्र के युवा बीजेपी नेता के रूप में की थी. वह साल 2012 तक लांजी जनपद पंचायत के अध्यक्ष भी रहे हैं. उनके खिलाफ 2018 के चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप लगे थे. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था. कर्राहे ने बाद में आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली. वे आम आदमी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कार्यकर्ताओं ने लगाए कई गंभीर आरेाप

राजनीतिक पंडितो की माने तो बीजेपी ने लांजी विधानसभा क्षेत्र को अपनी हाई रिस्क विधानसभा सीटों में शामिल किया है. इसी कारण पार्टी ने चुनाव से 100 दिन पहले ही यहां अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. जिसे लेकर अब विरोध के स्वर उठने शुरू हो गये हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे रमेश भटेरे ने अपने हजारों समर्थकों से साथ उनका विरोध शुरू कर दिया है. उनका कहना है “पार्टी और कार्यकर्ता इसलिए उनका विरोध कर रहे हैं क्योंकि वो आदमी भगोड़ा है, उसने न तो कभी संगठन के लिए काम किया और न ही संगठन के लिए वफादार रहा है.

लांची विधानसभा का कैसा था सियासी रण

साल 2018 के चुनाव में बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा सीट पर कांग्रेस की हिना कांवरे ने 90382 वोट पाकर जीत दर्ज की थी. उन्होंने बीजेपी के रमेश भटेरे को 18696 वोट के बड़े अंतर से पराजित किया था. भटेरे को 71686 वोट हासिल हुए थे. हिना कांवरे कांग्रेस के दिग्गज नेता लिखीराम कांवरे की बेटी हैं, जिनकी दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में मंत्री रहते नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. चुनाव हारने के बाद भी रमेश भटेरे अपने क्षेत्र में खासी सक्रिय थे.

ADVERTISEMENT

(रिपोर्ट- बालाघाट से अतुल वैद्य)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT