mptak
Search Icon

MP चुनाव के लिए कब जारी होगी कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट, कमलनाथ ने कर दिया क्लियर

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

kamalnath, mp politics, mohan yadav, cm mohan yadav action, mp politics, mp news, mp breaking news, chhindwara news
kamalnath, mp politics, mohan yadav, cm mohan yadav action, mp politics, mp news, mp breaking news, chhindwara news
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) से पहले आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. पक्ष और विपक्ष की ये लड़ाई अभी थमती नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस (Congress) एक के बाद एक आरोप बीजेपी (BJP) पर लगा रही है, तो वहीं सीएम शिवराज (CM Shivraj) कांग्रेस पर निशाना साधने में कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. एक दिन पहले मीडिया पर अपना गुस्सा दिखाने वाले कमलनाथ (Kamalnath) आज मीडिया से बात करते नजर आए. इस दौरान उन्होंने सीएम शिवराज और बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. इसके साथ ही कमलनाथ ने कांग्रेस की पहली सूची को लेकर पूछे गए सवाल पर स्पष्ट कर दिया है.

हाल के दिनों में कांग्रेस द्वारा अपना गाना रिलीज किया गया था. जिसे बीजेपी ने कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम बताया था. अब इस पर कमलनाथ ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि “मेरी आज तक की राजनीति पर किसी ने भी उंगली नहीं उठाई है. चुनाव आ रहे हैें तो ध्यान मोड़ना चाहते हैं. इसी लिए इन्हें पाकिस्तान और खालिस्तान अफ़गानिस्तान दिख रहा है.

‘4 हजार से ज्यादा की दावेदारी, किस-किस को टिकट दें’

कांग्रेस की सूची को लेकर काफी अलटलें लगाई जा रही है. जिस दिन से बीजेपी की पहली सूची जारी की गई है, उसी दिन से कांग्रेस की लिस्ट को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. इस पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा “सूची जब आनी होगी आ जाएगी. कल दिल्ली में भी बैठक है. हम अभी इशारा कर देंगे तो सूची आ जाएगी. लेकिन हम सूची बड़ी ही सोच समझ कर तैयार कर रहे हैं. चार हजार लोगो ने दावेदारी की है. सबका अपना दावा है कि वे चुनाव नहीं हारेंगे. उन्हीं मे से किसी अच्छे और जिताऊं प्रत्याशी को चुनना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

“मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिये चार हज़ार से ज़्यादा लोगों ने दावेदारी कर दी है, सारे लोग जीतने के दावे कर रहे हैं. परेशानी ये है कि किस-किस को टिकट दें.”

ये भी पढ़ें: PM मोदी का MP दौरा, कार्यकर्ता महाकुंभ को करेगें संबोधित, जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने!

ADVERTISEMENT

शिवराज जी का चेहरा घोषित करने BJP को आ रही शर्म

पूर्व सीएम व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुये कहा ‘शिवराज जी को अपना चेहरा घोषित करने बीजेपी को शर्म आ रही है. दुख की बात है जब अमित शाह और मोदी जी आएंगे तो क्या बोलेंगे? अब बीजेपी को अपने ही चेहरे पर शर्म आ रही है. इस सरकार में कितने ठेके लिए गए है किसी को पता नहीं है, न तो ये पता कि एडवांस दिया और न उसका हिसाब पता है. इन सब ने मिलकर केवल और केवल रिश्वत लेने का काम किया है. मेरे पास पूरी जानकारी है’

ADVERTISEMENT

BJP को जनता कराएगी हकीकत से सामना

सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूरी बीजेपी इस समय ऐतिहासिक जीत का दावा कर रही है. इसी पर कमलनाथ ने तंज कसते हुये कहा कि “शिवराज सिंह की बात कभी सच नहीं निकलती है. इनको केवल सरकारी तंत्र का इस्तेमाल करना आता है. सरकारी खर्चें पर इनका प्राइवेट काम हो रहा है. मध्यप्रदेश की जनता आने वाले दिनों में इनको इनकी ही हकीकत से सामना करा देगी.”

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में फिर सुलगा पोस्टर विवाद, कांग्रेस को बताया ‘पाक प्रेमी’ जानें क्या बोले कमलनाथ?

कार्यकर्ताओं की भी होती है महत्वकांक्षा

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा के दौरान कई जगहों पर कार्यकर्ताओं की अपने ही नेताओ के खिलाफ नारेबाजी देखी गई. जब इस बारे में मीडिया ने कमलनाथ से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा “कार्यकर्ता पूरे समय मेहनत करते हैं. उनकी भी महत्वकांक्षा रहती है. सब दावेदारी में नारेबाजी करते हैं. इसमें कोई गलत बात नहीं है. अच्छी बात है इससे कांग्रेस का जोश सब को देखने को मिल रहा है. इस समय सात टीम बनाई हेैं हमने वही पूरे प्रदेश में काम कर रही हैं. दिग्विजय सिंह खुद का प्रचार कराना नहीं चाहते हैं इसी कारण उन्होंने पोस्टर में अपनी फोटो लगाने से मना किया था. लेकिन बीजेपी इस पर सवाल उठा रही है. उनके सवाल उठाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है”.

ये भी पढ़ें:  MP: महिला आरक्षण को लेकर उमा भारती की दो टूक, बोलीं- ‘तब तक लागू नहीं होने देंगे, जब तक….

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT