mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश में दिग्गजों का डेरा, PM मोदी, शाह और राहुल गांधी का लगातार एमपी दौरा, जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP ELECTION 2023 RAHUL GANDHI CONGRESS Jan Aakrosh Rally Madhya Pradesh MP Rahul Gandhi pm modi narendra modi amit shah mp news
MP ELECTION 2023 RAHUL GANDHI CONGRESS Jan Aakrosh Rally Madhya Pradesh MP Rahul Gandhi pm modi narendra modi amit shah mp news
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है. बीजेपी ने जहां अपने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर दी है. हालांकि कांग्रेस ने अभी उम्मीदवारों की कोई सूची जारी नहीं की है. बीजेपी के बड़े नेता लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं.

अब कांग्रेस ने भी प्रचार अभियान में तेजी दिखाना शुरू कर दिया है. पूरे प्रदेश में जहां उनकी जन आक्रोश यात्रा निकल रही है, वहीं प्रियंका गांधी अब तक दो बार मध्य प्रदेश का दौरा और चुनावी रैली कर चुकी हैं, इसी कड़ी में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्य प्रदेश में चुनावी रैली करने 30 सितंबर को आ रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को भोपाल आ रहे हैं. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को ग्वालियर दौरे पर रहेंगे. बता दें कि राहुल गांधी का ये मध्य प्रदेश का पहला दौरा होगा.

दरअसल चुनावी साल में अब बीजेपी, कांग्रेस, आप और सपा सहित अन्य राष्ट्रीय पार्टियों के राष्ट्रीय नेताओं की मध्य प्रदेश में एक्टिविटी बढ़ गई है. दो पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मध्य प्रदेश के दौरे पर आए थे. अब एक बार फिर पीएम मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. इसे लेकर ग्वालियर का जिला और पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ में आ गया है.

ग्वालियर में पीएम, अलर्ट मोड पर पुलिस

पीएम मोदी के ग्वालियर दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. सुबह से लेकर देर शाम तक बैठकों का दौर जारी है. दरअसल 2 दिन पहले ही सोमवार को ग्वालियर में गुर्जर महाकुंभ के दौरान हुए महाउपद्रव के बाद जिला प्रशासन आरोपियों की पहचान और कार्रवाई करने में जुटा है. ऐसे में पीएम मोदी का कार्यक्रम आने के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के हाथ और पांव फूले हुए हैं. यही वजह है कि प्रशासन हर घंटे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम तैयार करने में जुटा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: INDORE: BJP की दूसरी लिस्ट आने के बाद उठने लगे विरोध के स्वर, प्रत्याशी का पुतला जलाकर हुई नारेबाजी

अमित शाह लेंगे संगठन का जायजा

मध्यप्रदेश में चुनाव को राष्ट्रीय नेताओं की एक्टिविटी खास तौर पर मध्यप्रदेश में देखी जा सकती है. खास तौर पर गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश पर अपनी पैनी नजर बनाए हुये हैं. इसी कारण एक बार फिर अमित शाह मध्यप्रदेश आ रहे हैं. गृहमंत्री मंत्री अमित शाह का संभावित दौरा 1 अक्टूबर को होगा. शाह के आने की पीछे की वजह की बात करें तो बीजेपी ने हाल ही में अपनी दूसरी सूची जारी की थी. जिसके बाद शाह संगठन की नब्ज टटोलने भोपाल आ रहे हैं. वे यहां करीब 3 घंटे संगठन के साथ बैठक करेंगे. राजनीतिक जानकारों की माने तो अक्टूबर के पहले या दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लग सकती है. इसी कारण अमित शाह का ये दौरा खास माना जा रहा है.

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी मध्यप्रदेश के पहले दौरे पर

चुनावी साल में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी का यह मध्य प्रदेश का पहला दौरा होने जा रहा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव सिंह के अनुसार राहुल गांधी मध्य प्रदेश में कार्यकर्ताओं को चुनावी जोश देने आ रहे हैं. राहुल गांधी के आगमन से कार्यकर्ताओं में एक नई क्रांति आएगी. राहुल गांधी कांग्रेस के युवा विधायक कुणाल चौधरी के गढ़ कालापीपल में आ रहे हैं. राहुल गांधी के दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा तैयारियां शुरु कर दी गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने BJP को कर दिया ये बड़ा चैलेंज, क्या स्वीकार करेगी पार्टी?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT