mptak
Search Icon

MP ELECTION 2023: PM मोदी बार-बार क्यों आ रहे हैं मध्यप्रदेश, ये बड़ी वजह आ रही सामने

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi Vande Bharat Express Bhopal News Rani Kamalapati Railway Station
PM Narendra Modi Vande Bharat Express Bhopal News Rani Kamalapati Railway Station
social share
google news

MP ELECTION 2023: मध्यप्रदेश में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी अब सागर जिले में आने वाली बीना रिफाइनरी परिसर में आ रहे हैं. वे 14 सितंबर को आएंगे. यहां वे पेट्रो केमिकल उत्पादों के निर्माण को लेकर 50 हजार करोड़ रुपए के आने वाले निवेश कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. प्रधानमंत्री एक महीने में दूसरी बार सागर जिले में आएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 12 अगस्त को सागर जिले में आए थे, जहां वे समरसता सम्मेलन के लिए बड़तूमा पहुंचे. जहां उन्होंने संत रविदास मंदिर और स्मारक की आधारशिला रखी थी. अब प्रधानमंत्री एक बार फिर से 14 सितंबर को सागर पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बयान दिया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी बीना में पेट्रो केमिकल उत्पादों के लिए आने वाले 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि इस निवेश की वजह से इस इलाके में 3 लाख लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री का प्रेम मध्यप्रदेश को हर बार मिलता है. इससे मध्यप्रदेश विकास की नई बुलंदियों को छूएगा.

क्या विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिलेगा फायदा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से बार-बार मध्यप्रदेश आ रहे हैं, उससे जाहिर है कि पीएम नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में विशेष दिलचस्पी ले रहे हैं. बीजेपी के नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी जिस तरह से केंद्र की तरफ से मध्यप्रदेश को सौगातें दे रहे हैं, इसका असर आगामी विधानसभा चुनावों में देखने को मिलेगा. पीएम मोदी के दाैरों से लगातार बीजेपी को फायदा मिलता ही है. मध्यप्रदेश की राजनीति को करीब से देखने वाले विशेषज्ञ बता रहे हैं कि पीएम मोदी को यदि 2024 का आम चुनाव जीतना है तो इसके लिए बहुत जरूरी है कि हिंदी बेल्ट के तीनों बड़े राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को सफलता मिले. यहीं कारण है कि पीएम मोदी बार-बार मध्यप्रदेश के दौरे कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंMP चुनाव के लिए क्या अक्टूबर के पहले सप्ताह में लगेगी आचार संहिता? निर्वाचन आयोग की तेजी दे रही संकेत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT