mptak
Search Icon

MP Election: बीजेपी को चुनाव से पहले उसके 3 बड़े नेता देंगे झटका, थामेंगे इस पार्टी का दामन

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही दलबदल का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. दीपक जोशी (Deepak Joshi) से शुरू हुआ दलबदल का दौर अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीजेपी (MP BJP) के कई बड़े नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया तो वहीं कांग्रेस से भी कुछ नेताओं ने खुद को अलग कर लिया है. हाल के समय में प्रदेश भर में निवाड़ी विधानसभा (Niwari Vidhansabha) और रोशनी यादव (Roshni Yadav) चर्चाओं में बनी हुई हैं. इन्होंने हाल ही में बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थामने का निर्णय लिया है. रोशनी के साथ ही सागर जिले के राहतगढ़ से नीरज शर्मा और शिवपुरी जिले से जितेंद्र जैन (गोटू) भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

रोशनी यादव, पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्र वधू हैं, निवाड़ी जिला उपाध्यक्ष और जिला पंचायत की सदस्य भी हैं. उनके निवाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. जिसको लेकर रोशनी काफी समय से तैयारियां कर रही हैं. रोशनी के साथ ही आज बीजेपी को तीन बड़े झटके लगे हैं.

रोशनी के ससुर रहे हैं यूपी के पूर्व सीएम

रोशनी यादव को राजनीति विरासत में मिली है. उनके ससुर राम नरेश यादव यूपी के सीएम रहे हैं. इसके बाद राम नरेश यादव एमपी में यूपीए सरकार के दौरान राज्यपाल भी रहे हैं. राज्यपाल रहने के दौरान उनके ओएसडी पर व्यापमं मामले में आरोप लगा था. परिवार में रोशनी यादव ससुर की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं. अभी वह जिला पंचायत की सदस्य हैं. अब बड़े लेवल पर सियासी पारी शुरू करने जा रही हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव हैं रोशनी

रोशनी यादव सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव रहती हैं. सामाजिक और राजनैतिक कार्यों से जुड़ी तस्वीरें वह सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं. साथ ही सियासी अखाड़ें में उतरने को लेकर रोशनी यादव को बागेश्वर सरकार से आशीर्वाद मिल चुका है. वह गुरु पूर्णिमा के मौके पर भी बागेश्वर धाम गई थीं, जहां पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से आशीर्वाद मिला है. पिछले दिनों बागेश्वर धाम के बयान के बाद से ही रोशनी के चुनाव लड़ने की बातों पर और जोर मिला था.

प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर नीरज ने लगाए आरोप

नीरज शर्मा को सागर के पूर्व सांसद और भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण यादव के खेमे का माना जाता था. लेकिन सिंधिया गुट के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने के बाद से नीरज शर्मा खुद को पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे थे, और राजपूत से लगातार उनके मतभेद निकलकर सामने आ रहे थे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा है कि वह पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी का काम कर रहे हैं. गोविंद राजपूत मकान तोड़ना, जमीन हड़पना, बेवजह प्रताड़ित करने एवं बेगुनाह लोगों पर पुलिस थानों में एफआईआर दर्ज करने को लेकर परेशान कर रहे हैं. मेरे एवं मेरे सह साथियों की भी लगातार उपेक्षा तिरस्कार किए जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

शिवपुरी से जितेंद्र जैन गोटू होगें कांग्रेस में शामिल

भाजपा छोड़ने वाले जितेंद्र जैन गोटू कोलारस विधानसभा क्षेत्र से टिकट चाह रहे हैं, लेकिन अब यादव बाहुल्य इस सीट पर बैजनाथ यादव द्वारा भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने के बाद समीकरण बिगड़ गए हैं। गोटू ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि “मैं पिछले काफी समय से यह महसूस कर रहा हूं कि क्षेत्र की पीड़ित और शोषित जनता प्रशासन के पास आती है. उनकी कोई भी सुनवाई बगैर पैसे दिए नहीं होती है. आज जितेंद्र जैन गोटू कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. अब देखना ये होगा कि बैजनाथ यादव के शामिल होने के बाद क्या कांग्रेस पार्टी अपना प्रत्याशी जितेंद्र जैन गोटू को बना सकती है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: इस नेता ने खोल दिया राज, कब आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट; जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT