mptak
Search Icon

MP Election: कांग्रेस की मांग, चुनाव आयोग BJP उम्मीदवारों के खर्च को चुनाव खर्च में जोड़े

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

mp election election commission mp news mp congress mp bjp
mp election election commission mp news mp congress mp bjp
social share
google news

MP Election: कांग्रेस पार्टी ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. इस पत्र में कांग्रेस पार्टी ने लिखा है कि निर्वाचन आयोग तत्काल प्रभाव से इस बात को सुनिश्चित करें कि भाजपा के घोषित उम्मीदवारों के खर्चों को चुनाव खर्च में जोड़ा जाएगा. बीजेपी अपने 39 उम्मीदवारों की घाेषणा कर चुकी है. ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि उनके होने वाले खर्चों को चुनाव खर्च में जोड़कर उनके खर्चों की निगरानी चुनाव आयोग द्वारा कराई जाना शुरू हो. कांग्रेस की तरफ से यह पत्र विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने लिखा है.

कांग्रेस ने मुख्य चुनाव पदाधिकारी अनुपम राजन को पत्र लिखा है. भाजपा के घोषित उम्मीदवारों के खर्चों को चुनाव खर्च में जोड़ा जाए. इसके साथ ही चुनाव आयोग सभी दलों के उम्मीदवारों को समान खर्च की गारंटी दे. कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाए हैं कि मप्र की शिवराज सरकार घोषित उम्मीदवारों के क्षेत्र में नई-नई घोषणाएं कर मॉडल कोड आफ कंडक्ट के प्रावधानों का उल्लंघन कर रही है.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि उम्मीदवारों के खर्च पर नजर रखी जाए. नॉमिनेशन के पहले का खर्चाें को चुनाव खर्च में जोड़ा जाए. कांग्रेस ने पत्र में लिखा है कि हाल ही में बीजेपी, सपा, बसपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की है. इसलिए अब जरूरी है कि इनके खर्चों को चुनावी खर्च में जोड़कर उम्मीदवारों की गतिविधियों पर निगरानी रखने का काम चुनाव आयोग करे.

चुनाव आयोग पर कांग्रेस लगाती रही है भेदभाव के आरोप

चुनाव आयोग पर कांग्रेस पूर्व में भी भेदभाव के आरोप लगाती रही है. इस बार भी कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि आयोग गारंटी दे कि वह समान रूप से और समान भाव से सभी पार्टियों के प्रत्याशियों के चुनावी खर्चों की निगरानी रखेंगे. ऐसा नहीं हो कि सिर्फ विपक्षी पार्टियों के प्रत्याशियों के चुनावी खर्चों की निगरानी हो और बीजेपी प्रत्याशियों के चुनावी खर्चों को अनदेखा किया जाए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें MP Election: राहुल गांधी ने फिर किया दावा, मध्य प्रदेश सहित इन 4 राज्यों में जीतेगी कांग्रेस

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT