mptak
Search Icon

MP Election: भाजपा को जवाब देने के लिए कमलनाथ का ‘साफ्ट हिंदुत्व’, छिंदवाड़ा आ रहे बाबा बागेश्वर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Election 2023 Kamal Nath soft Hindutva card Baba Bageshwar
MP Election 2023 Kamal Nath soft Hindutva card Baba Bageshwar
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को पटकनी देने के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है. अपने चुनावी अभियान में वह कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. चुनावी अभियान के साथ ही कमलनाथ खुद को धार्मिक और हनुमान भक्त भी साबित करने में जुटे हुए हैं. इस छवि को मजबूत और बेहतर बनाने के लिए कमलनाथ ने बीजेपी को जवाब देने के लिए ‘साफ्ट हिंदुत्व कार्ड’ चला है, इसके लिए वह 5 से 7 अगस्त के बीच छिंदवाड़ा में बागेश्वर वाले बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्री रामकथा का आयोजन कराने जा रहे हैं. कथा का आयोजन सिमरिया हनुमान मंदिर के पीछे होगा. बताया जा रहा है कि कथा करवाने के लिए कमलनाथ ने जमीन किराए पर ली है.

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में 12 किसानों से उनकी 25 एकड़ जमीन किराए पर ली है. दो महीने के लिए ली गई जमीन का 18 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से किराया एडवांस में जमा कराया गया है. 25 एकड़ जमीन पर एक संस्था के जरिए कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की कथा कराने जा रहे हैं. कमलनाथ इससे पहले भी बागेश्वर धाम जाकर बाबा बागेश्वर से मिल चुके हैं, एमपी में चुनाव से पहले बागेश्वर बाबा की काफी डिमांड है.

श्री रामकथा के आयोजन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सांसद बेटे नकुलनाथ का पूरा परिवार तीनों दिन मौजूद रहेगा. आयोजन में प्रदेश से भी कई नेताओं के पहुंचेंगे. आयोजन को लेकर छिंदवाड़ा से लेकर भोपाल तक जमकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. कांग्रेस ने पुजारी समितियों की भी बैठक की थी, तब पूरे कांग्रेस कार्यालय को भगवा रंग में पाट दिया गया था.

आयोजक है मारुति नंदन सेवा समिति
छिंदवाड़ा के सिमरिया मंदिर के पीछे 5 से 7 अगस्त तक पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की श्री रामकथा का आयोजन किया जाएगा है. कथा से पहले 4 अगस्त को कलश यात्रा निकाली जाएगी. आयोजन को लेकर मारुति नंदन सेवा समिति के संयोजक आनंद बख्शी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ द्वारा तैयारियां की जा रही है. कथा का आयोजन 12 किसानों की जमीन पर भव्य पंडाल बनाकर किया जाएगा. ऐसे में इन किसानों को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दर्शन कराने का आश्वासन भी दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भव्य होगा आयोजन, तीन डोम बनाए जा रहे
कथा स्थल पर ढाई लाख वर्ग फीट में तीन बड़े-बड़े डोम बनाए जा रहे हैं, इसके साथ ही 30 से अधिक एलईडी लगाई जा रही है, ताकि श्रद्धालुओं को एलईडी के माध्यम से धीरेंद्र शास्त्री के आसानी से दर्शन हो सकें. इस आयोजन में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. 5 अगस्त को शाम 4 बजे से 7 बजे तक राम कथा का आयोजन होगा. यह कथा 7 अगस्त तक चलेगी.

ये भी पढ़ें: MP: एक्शन मोड में आई BJP, नड्डा नहीं आए, लेकिन चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT