mptak
Search Icon

कमलनाथ ने CM शिवराज पर लगाया गंभीर आरोप, किस बात पर कहा- ‘माइनिंग माफिया’

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BJP may face a big blow in Madhya Pradesh Latest survey blow senses of BJP MP Elections 2023
BJP may face a big blow in Madhya Pradesh Latest survey blow senses of BJP MP Elections 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha chunav) से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पक्ष-विपक्ष कोई एक दूसरे पर आरोप लगाने में पीछे नहीं है. कांग्रेस इस चुनाव में घोटालों (Scam) को ही मुद्दा बनाने मे लगी हुई है. इस बीच पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने विदिशा जिले की गंजबासौदा में पहाड़ों से पत्थर के अवैध खनन को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) पर हमला बोला है. कमलनाथ ने सीएम शिवराज केा माइनिंग माफिया बता दिया है.

बता दें कि सीएम शिवराज रैलियों में मंचों से पूर्व सीएम कमलनाथ के डेढ़ साल के शासनकाल को लेकर तंज कसते रहते हैं. साथ ही आरोप लगाते हैं कि कमलनाथ सरकार ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी थीं.

सीएम शिवराज पर हमला करते हुये कमलनाथ ने अपने सोशल मीडिया X पर लिखा , “प्रदेश में अवैध खनन खुद शिवराज सरकार करा रही है और लगता है कि मामा खुद सबसे बड़े माइनिंग माफिया बनते जा रहे हैं. आज एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र ने जिस तरह से विदिशा जिले की गंजबासौदा में पहाड़ों से पत्थर के अवैध खनन के काले कारोबार को उजागर किया है, उससे स्पष्ट है कि शिवराज जी ने मध्य प्रदेश को खोखला कर देने का संकल्प लिया है.”

शिवराज सरकार अपराधियों को दे रही संरक्षण

कमलनाथ ने आगे लिखा “रिपोर्ट कहती है कि वहां 12 वैध खदान हैं, जबकि असल में पहाड़ में 1500 अवैध खदानों से खनन चल रहा है.
यह भी उजागर हुआ है, कि 400000 में खदान लो और जितना चाहे खनन करो, पुलिस अपराधी को पकड़ने की जगह उसे पूरा संरक्षण देगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: PM मोदी का MP दौरा, कार्यकर्ता महाकुंभ को करेगें संबोधित, जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने!

सीएम शिवराज से कमलनाथ ने पूछे सवाल

सीएम शिवराज से पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सवाल पूछते हुये लिखा, “पहाड़ों में यह अवैध खनन कराने के लिए आपने खुद कितना कमीशन लिया है? वह कौन सा दबाव है जिसके कारण वन विभाग, खनन विभाग और पुलिस सभी के हाथ बंधे हैं? आरोप है कि राजनीतिक नेतृत्व के दबाव में अवैध खनन चल रहा है. आप विदिशा से सांसद रहे हैं तो आप ही बताइए कि आपके अलावा और कौन-कौन राजनीतिक दबाव डाल रहा है? प्राचीन नीलकंठेश्वर मंदिर और अन्य ऐतिहासिक इमारतों के पास अवैध खनन को बढ़ावा देकर क्या आप मध्य प्रदेश का सांस्कृतिक इतिहास नष्ट करना चाहते हैं?”

ADVERTISEMENT

सीएम शिवराज को दे डाली सलाह

शिवराज जी मध्य प्रदेश की जनता तो आपको सजा देगी ही, लेकिन कार्यकाल के कम से कम आखिरी एक महीने में आप इन काले कारनामों से तौबा कर लीजिए और प्रायश्चित यात्रा निकालिए. आपके घोटालों, भ्रष्टाचार और कमीशनराज से पूरे मध्य प्रदेश में त्राहि त्राहि मच गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP: महिला आरक्षण को लेकर उमा भारती की दो टूक, बोलीं- ‘तब तक लागू नहीं होने देंगे, जब तक….

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT