mptak
Search Icon

MP Election: गुटबाजी से परेशान नरेंद्र सिंह तोमर ने मंच से कार्यकर्ताओं को दिलाई ये शपथ

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

narendra singh tomar, mp mnews, politics, madhya pradesh, guna
narendra singh tomar, mp mnews, politics, madhya pradesh, guna
social share
google news

MP Election 2023: केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Chunav) की तैयारियों में जुट गए हैं. तोमर ने गुना जिले के चाचौड़ा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस (Congress) के ऊपर जमकर हमला बोला. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बयान देते हुए कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस का नाम लेने वाला नहीं मिलेगा. वहीं अपनी पार्टी (BJP) के नेताओं की गुटबाजी से परेशान तोमर ने भाजपा कार्यकर्ताओं को अनोखी शपथ दिलाई.

केंद्रीय मंत्री व मप्र चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए  गुना के चाचौड़ा (Chachauda) पहुंचे थे. इस दौरान उनकी पार्टी में गुटबाजी देखने को मिली. तोमर के हेलीपैड पर स्वागत सूची से जिला पंचायत अध्यक्ष अरविंद धाकड़ का नाम काट दिया गया, दूसरी ओर पूर्व विधायक ममता मीना और प्रियंका पेंची के समर्थकों ने नरेंद्र सिंह तोमर के सामने नारेबाजी कर दी. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ बढ़ चढ़कर नारे लगाए.

कार्यकर्ताओं को दिलाई ये शपथ

मध्य प्रदेश बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को मुट्ठी बांधकर शपथ दिलाने के लिए कहा. तोमर ने कहा कि कसम खाइये जो भी भाजपा का प्रत्याशी होगा उसे आपसी मतभिन्नता भूलकर जिताएंगे. उन्होंने शपथ दिलाई कि तोमर ने कहा कि कमल के फूल पर जो भी प्रत्याशी होगा उसके पक्ष में प्रचार करने होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जिताऊ को बनाएंगे उम्मीदवार

नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयार है. हमें जनता का आशीर्वाद मिलेगा. उन्होंने कहा कि चाचौड़ा सीट पर अलग से रणनीति तैयार की जा रही है. ‘हम मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर फोकस कर रहे हैं. सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश कर रहे हैं जो जिताऊ होगा उसी को पार्टी उम्मीदवार बनाएगी. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhis) बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, वे पार्टी में आये नहीं आ चुके हैं.’

कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करना होगा

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जनता कांग्रेस पर विश्वास करना नहीं चाहती, लेकिन लोगों की याद्दाश्त कमजोर होती है. इसलिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को गांव-गांव और घर-घर जाकर कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करना होगा. कार्यकर्ताओं को 2003 के पहले के मध्यप्रदेश और 2003 के बाद का मध्यप्रदेश के बारे में बताना होगा.

ADVERTISEMENT

दिग्विजय पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि UPA सरकार में बड़े बड़े घोटाले हुए. जीजाजी घोटाले से लेकर 2G और कोयला घोटाला भी हुआ. मध्यप्रदेश में 15 महीने की कमलनाथ (Kamalnath) सरकार में प्रदेश भ्रष्टाचार और अराजकता में धकेल दिया गया था. कांग्रेस झूठ बोलने मर्यादा तोड़ने की गारंटी देती है. कृषि नरेंद्र सिंह तोमर ने गुना में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘इस क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री थे, लेकिन ये जगह बदहाल सड़कों के लिए मशहूर थी. हास्य कवि सम्मेलन में भी मध्यप्रदेश की सड़कों का जिक्र होता था. 2003 से पहले गांव में सड़क नहीं होती थी. बिजली की भी खासी किल्लत थी.’ तोमर ने कहा कि 2023 में चाचौड़ा समेत मध्यप्रदेश की अन्य विधानसभाएं भी भारी बहुमत से जीतेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: चुनाव जीतने करने पड़ रहे BJP नेताओं को कई जतन, 71 साल के ये पूर्व मंत्री घोड़े पर दिखाने लगे करतब

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT