mptak
Search Icon

MP: कमलनाथ के खिलाफ टिकट पाने वाले BJP प्रत्याशी को रामभद्राचार्य ने ये कहकर दिया लौंग

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

MP: Rambhadracharya gave clove to BJP candidate who got ticket against Kamal Nath saying this
MP: Rambhadracharya gave clove to BJP candidate who got ticket against Kamal Nath saying this
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी सरगर्मी चरम पर है. भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावों को देखते हुए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. अब तक 79 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जा चुका है. इसमें हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा से भी प्रत्याशी ऐलान कर दिया गया है, यहां से विधायक कमलनाथ के खिलाफ विवेक बंटी साहू को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. विवेक बंटी को टिकट मिलने के बाद आज (27 सितंबर) को जिले के ग्राम सिहोरा माल में रामेश्वर धाम में स्थापित 81 फिट विशाल भगवान शिव जी की प्रतिमा के आज विशेष पूजन कार्यक्रम में पहुचे जगतगुरू रामभद्राचार्य जी का आशीर्वाद भी विवेक बंटी साहू को मिल गया.

कुछ दिन पहले यहां कथा करने आए रामभद्राचार्य जी ने कहा था कि वह कमलनाथ को बहुत पसंद करते हैं, लेकिन चुनाव में लड़ाई कमलनाथ और शिवराज की नहीं, कांग्रेस और भाजपा की नहीं, बल्कि धर्म और अधर्म के बीच है.

सुनिए, रामभद्राचार्य ने बंटी से क्या कहा…?

Loading the player...
ये भी पढ़ें: बीजेपी की दूसरी लिस्ट आते ही पहला इस्तीफा, सीधी से इस बड़े नेता ने पार्टी को कहा ‘अलविदा’

बंटी को ऐसे मिला रामभद्राचार्य से जीत का आशीर्वाद

जगतगुरू रामभद्राचार्य ने मंच से छिंदवाड़ा विधानसभा से बीजेपी प्रत्यशी विवेक बंटी साहू को विजयश्री का आशीर्वाद दे दिया. रामभद्राचार्य ने बीजेपी प्रत्याशी को कहा- बंटी में तुम्हें लौंग दे रहा हूं, जीतने के बाद मुझे वापस कर देना. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री पीसीसी चीफ कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा से विधायक के लिए हुए 2019 में उपचुनाव लड़ा था. भाजपा से विवेक बंटी साहू उनके प्रतिद्वंद्वी थे. लगभग 25 हजार वोट से हार गए थे. अब दोबारा भाजपा चुनाव समिति ने उन्हें छिंदवाड़ा विधानसभा से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है. आज उन्हें जगतगुरु रामभद्राचार्य ने विजयश्री का आशीर्वाद दे दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP: बीजेपी के दिग्गज उम्मीदवारों की लिस्ट में क्यों नहीं शिवराज सिंह चौहान का नाम? जानें

धीरेंद्र शास्त्री के गुरु हैं रामभद्राचार्य

कुछ दिनों पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपने गढ़ छिंदवाड़ा के सिमरिया में बगेश्वर धाम के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमत कथा करवाई थी. अब उन्हीं के गुरु रामभद्राचार्य ने छिंदवाड़ा विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार और कमलनाथ के प्रतिद्वंद्वी को जीतने का आशीर्वाद दे दिया है. अब देखना होगा कि छिंदवाड़ा विधानसभा से किसको जनता का आशीर्वाद मिलेगा, ये तो आने वाला वक्त बताएगा. फिलहाल कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है. लेकिन तय माना जा रहा है कि छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से पीसीसी चीफ कमलनाथ चुनाव मैदान में होंगे.

दरअसल, छिंदवाड़ा की हाई प्रोफाइल सीट से BJP ने एक बार फिर से विवेक बंटी साहू को टिकट दी है. फिलहाल बंटी साहू छिंदवाड़ा से बीजेपी के जिला अध्यक्ष है. उनको चंद्रभान सिंह की जगह टिकट दिया गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: जीतू पटवारी की बाइक पर बैठे दिग्विजय तो क्यों याद आने लगे राहुल गांधी? वीडियो हुआ वायरल

कमलनाथ के खिलाफ बंटी साहू ने लड़ा था उपचुनाव

साल 2019 में हुए उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ बीजेपी की तरफ से बंटी साहून ने चुनाव लड़ा था. हालांकि इस चुनाव में विवेक बंटी साहू कमलनाथ से लगभग 25 हजार 837 मतों से चुनाव हार गए थे. आंकड़ों की यदि हम बात करें तो कमलनाथ को इस विधानसभा चुनाव में 1,14,459 वोट मिले थे, जबकि भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को 88622 वोट मिले थे. टिकट बंटवारे से संभावना जताई जा रही थी कि यहां से किसी दिग्गज नेता को टिकट दिया जाएगा. हालांकि दूसरी लिस्ट में कैंडिडेट के नाम की घोषणा होते ही सारे कयासों पर विराम लग गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद का PM मोदी पर तंज, ‘BJP मध्यप्रदेश हार रही है, इसलिए उतारे मंत्री-सांसद’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT