mptak
Search Icon

MP Election: कमलनाथ के घर पर आज इतने सारे BJP नेता पहुंचे कांग्रेस ज्वॉइन करने, भाजपा में मची हलचल

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

MP Election MP Congress Kamal Nath BJP Leaders
MP Election MP Congress Kamal Nath BJP Leaders
social share
google news

MP Election: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को एक बड़ी राजनीतिक हलचल प्रदेश की राजनीति में पैदा कर दी. बीजेपी के अलग-अलग जिलों के कई कद्दावर नेताओं को कमलनाथ ने कांग्रेस में शामिल कराया. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बीजेपी के नेताओं ने एक साथ पार्टी छोड़ी है, जिसकी चर्चा पूरे मध्यप्रदेश में हो रही है. वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ा मास्टर स्ट्रोक चलते हुए पांढुर्ना को अलग जिला बनाने का ऐलान कर दिया.

गुरुवार को कमलनाथ ने सागर, निवाड़ी, दतिया, सतना, शिवपुरी बीजेपी के नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. सभी को कमलनाथ ने अपने घर पर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है. शिवपुरी जिले से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बीजेपी पूर्व विधायक के भाई हैं जितेंद्र जैन.

Loading the player...

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इसी तरह निवाड़ी के जिला पंचायत सदस्य रोशनी यादव और राहतगढ़ के पूर्व जनपद अध्यक्ष नीरज शर्मा भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं. सैकड़ो समर्थको के साथ पहुंचे इन बीजेपी नेताओं को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई है. दतिया के भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष राजू दांगी ने भी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. वहीं इससे पहले रेगांव से बीजेपी के पूर्व विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे और बहू कांग्रेस में शामिल हुए थे. देवराज बागरी और वंदना बागरी ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी.

कमलनाथ के साथ बैठीं रोशनी यादव, देखें वीडियो

Loading the player...

बीजेपी के लिए बड़ा झटका

ADVERTISEMENT

ये भी बीजेपी के समर्पित नेता रहे हैं. लंबे समय तक इन्होंने बीजेपी के जरिए अपनी राजनीति को आगे बढ़ाया. लेकिन बीजेपी की तरफ से आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला. जो 39 लोगों की पहली सूची जारी हुई, तो उसमें इन बागी नेताओं का नाम नहीं था. इससे ये लोग नाराज हो गए और बीजेपी से बगावत कर दी और गुरुवार को ये सभी नेता कमलनाथ के घर पहुंचकर कांग्रेस में शामिल हो गए.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- कमलनाथ के गढ़ में CM शिवराज का मास्टर स्ट्रोक, पांढुर्ना को छिंदवाड़ा से अलग जिला बनाने का ऐलान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT