mptak
Search Icon

MP Election: एकजुट होकर ही मिलेगी चुनाव में जीत, अमित शाह ने बता दिया किन प्रत्याशियों को मिलेगा टिकट?

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

MP Election: Victory will be achieved only by being united, Amit Shah has told which candidates will get tickets?
MP Election: Victory will be achieved only by being united, Amit Shah has told which candidates will get tickets?
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावाें की कमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में संभाल रखी है. इसी कारण वे लगातार मध्यप्रदेश आते-जाते बने हुये हैं. 15 दिन के अंदर गृह मंत्री दूसरी बार भोपाल पहुंचे. जहां उन्होंने विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर पार्टी नेताओं के साथ बैठक ली, इस बैठक में नेताओं से दो-दो के ग्रुप में अमित शाह ने मुलाकात की है. भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में रात करीब 8 बजे शुरू हुई बैठक आधी रात तक चली जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए.

इस बैठक में अमित शाह ने 11 जुलाई को भोपाल में बैठक के दौरान बीजेपी नेताओं को जो टास्क दिए थे, उस पर चर्चा की गई. इन्हें लेकर अधूरे काम जल्द पूरे करने को कहा है. शाह ने चुनावी रोडमैप को लेकर भी जरूरी दिशा निर्देश दिए है. इस बार अमित शाह ने सब नेताओं के साथ एक साथ बैठक ना करके 2-2 नेताओं का ग्रुप बनवाया और उनसे अलग-अलग बैठक की है. अमित शाह जल्द ही एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर आ सकते हैं. बताया जा रहा है कि शाह 30 जुलाई को उज्जैन आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Ladli Bahna Yojana: संशोधन के बाद 21 साल की विवाहित लाडलियों ने भी शुरू किया रजिस्ट्रेशन

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रूठों को मनाने पर शाह का फोकस
इस बैठक की सबसे खास बात यह है कि अमित शाह ने बीजेपी एमपी इकाई से दो टूक कहा है, कि हर हाल में पार्टी के नाराज़ नेताओं को मनाना ही होगा और उनकी नाराज़गी दूर करने के साथ यह सन्देश हर कार्यकर्ता और नेता तक पहुंचना है. कि एकजुट होकर लड़ने पर ही जीत मिलेगी और सरकार बनी तो सबका ध्यान भी रखा जायेगा. शाह ने बड़े नेताओं को भी कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उनकी नाराज़गी दूर करने को कहा है, क्योंकि आलाकमान को ऐसा लग रहा है की बड़े नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे से डिस्कनेक्ट हो गए हैं.

टिकट वितरण को लेकर बड़ा फैसला
गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी नेतओं को साफ़ कर दिया है, कि सिफारिश से टिकट नहीं मिलेगी बल्कि परफॉर्मेंस के आधार पर ही टिकट वितरण होगा. जिताऊ प्रत्याशी के चयन में पूर्व मंत्री, विधायक या नए चेहरे पर भी पार्टी दांव चल सकती है. इसके अलावा अमित शाह ने नेताओं को टिकट वितरण में परिवारवाद से दूर रहने की सलाह भी दी है. जिससे साफ नजर आ रहा है कि नेतापुत्रों को इस बार फिर शांत ही बैठना पड़ेगा. अमित शाह ने आगामी चुनाव में 51% वोट हासिल करने का लक्ष्य भी दिया है और कमज़ोर सीटों पर लगातार बड़े नेताओं के दौरे पर ज़ोर देने को कहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री शाह की यात्रा से पहले BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, टिकट वितरण में नहीं चलेगा परिवारवाद

ADVERTISEMENT

जल्द होगी चुनाव प्रबंधन समितियों की घोषणा
बैठक में बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति में शामिल किए जाने वाले नामों को लेकर चर्चा के साथ-साथ पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी बात हुई है. बैठक में चुनाव प्रबंधन वाली समितियों और उनमें शामिल होने नामों पर अमित शाह ने मुहर लगा दी है, और 1-2 दिन में उनकी घोषणा हो जायगी. बैठक में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा निकालने पर भी चर्चा हुई है, और बताया जा रहा है कि विजय संकल्प यात्रा अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितम्बर के शुरुआती हफ्ते में एक साथ कई जगहों से निकाली जाएगी.

जल्द तय की जाएगी सबकी जिम्मेदारी
बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के बड़े नेताओं का प्रवास कार्यक्रम क्या रहेगा और किस नेता को क्या ज़िम्मेदारी देनी है. इसपर भी चर्चा हुई और जल्द ही माना जा रहा है कि बीजेपी के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को पूरे मध्यप्रदेश में अलग-अलग स्तर पर प्रचार और चुनाव प्रबंधन के लिए तैनात किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे पहुंचे BJP ऑफिस, 15 दिन में दूसरा दौरा, होंगे बड़े फैसले

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT