mptak
Search Icon

MP Election: मालवा की इन सीटों पर BJP ने क्यों जताया बागी और हारे हुए उम्मीदवारों पर भरोसा, जानें

गौरव जगताप

ADVERTISEMENT

mp election, mp news mp bjp mp candidate list malwa
mp election, mp news mp bjp mp candidate list malwa
social share
google news

MP Election: एमपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.. इनमें इंदौर की राऊ सीट समेत मालवा-निमाड़ की 11 सीटें शामिल है..इस बार भी संगठन ने कैलाश विजयवर्गीय के खास माने जाने वाले जीतू जिराती को टिकट ना देकर दोबारा मधु वर्मा को राऊ से चुनावी मैदान में उतार दिया है.. 2018 के राऊ सीट के चुनाव में वे जीतू पटवारी से मात्र 5 हजार 700 वोटों के अंतर से हार गए थे.

आलाकमान ने दोबारा इसलिए भी मधु वर्मा पर भरोसा किया है, क्योंकि वो संघ और बीजेपी के दिग्गज नेताओं की पंसद है. वहीं मधु वर्मा इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व में अध्यक्ष रह चुके हैं. कयास लग रहे थे कि बीजेपी राऊ से इस बार जीतू जिराती को मौका देगी, लेकिन इस बार भी उन्हें निराश होना पड़ा और दोबारा संगठन ने मधु वर्मा पर विश्वास जताया.

मुलताई पर एक बार फिर से चंद्रशेखर देशमुख को मौका

2013 में हुए विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर देशमुख ने मुलताई के वर्तमान विधायक सुखदेव पांसे को करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद 2018 में हुए चुनाव में भाजपा ने अपना उम्मीदवार बदला था. वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया था. सुखदेव पांसे ने भाजपा प्रत्याशी राजा पवार को चुनाव हरा दिया था. मुलताई की विधानसभा सीट को लेकर भाजपा में लंबे समय से मंथन चल रहा था और इसी के चलते 39 सीटों में मुलताई से चंद्रशेखर देशमुख के नाम की घोषणा हुई है क्योंकि वे पूर्व में भी इस सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं.

2018 में हारे थे राजेश सोनकर, इस बार फिर से मौका

BJP ने राजेश सोनकर Rajesh Sonkar को देवास जिले की सोनकच्छ से उम्मीदवार बनाया है. भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में उनका नाम आया है. राजेश सोनकर वर्तमान में इंदौर भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष हैं और पूर्व विधायक रह चुके हैं. वे पूर्व में 2013 से 2018 तक सांवेर से विधायक भी रह चुके हैं. 2018 में उन्हें तब के कांग्रेस उम्मीदवार रहे तुलसी सिलावट से सांवेर में हार मिली थी. लेकिन तुलसी सिलावट अब बीजेपी में हैं और संगठन ने एक बार फिर से राजेश सोनकर पर भरोसा जताया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजकुमार मेव को भी पार्टी ने दिया एक ओर मौका

महेश्वर में बीजेपी ने राजकुमार मेव को एक और मौका दिया है. राजकुमार मेव ने 2013 के चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन 2018 में उन्हें टिकट नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने पार्टी से विद्रोह करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा और दूसरे नंबर पर रहे. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया. हालांकि अक्टूबर 2020 में बीजेपी ने उन्हें वापस शामिल कर लिया. बता दें, महेश्वर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के साधो परिवार का वर्चस्व रहा है. वर्तमान में यहां से विधायक डॉ. विजयलक्ष्मी साधो हैं.

हनी के गढ़ में जयदीप पटेल को बीजेपी ने दिया मौका

कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह हनी बघेल के गढ़ कुक्षी में बीजेपी ने जयदीप पटेल को मैदान में उतारा है. पिछले चुनाव में, हनी बघेल ने बीजेपी के वीरेंद्र सिंह बघेल को 60,000 से अधिक मतों से हराया था. इस बार बीजेपी ने चेहरा बदला है. नए उम्मीदवार जयदीप पटेल को मौका दिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंMP Election: दोपहर तक थे आम आदमी पार्टी के नेता, शाम को मिला बीजेपी का टिकट, जानें इस बारे में सब कुछ

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT