mptak
Search Icon

MP Election: केजरीवाल ने दी फ्री बिजली समेत ये 8 गारंटी, बोले- मामा पर भरोसा मत करना..

योगीतारा दूसरे

ADVERTISEMENT

Aam Aadmi Party Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal free electricity in mp Bhagwant Mann 10 guarantee card for election
Aam Aadmi Party Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal free electricity in mp Bhagwant Mann 10 guarantee card for election
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. आज यानि रविवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant man) के साथ मध्य प्रदेश के सतना (Satna) पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की तरह जनता को 8 गारंटी दी हैं. इसके साथ ही बोले- नवीं जल्दी ही बताई जाएगी. वह आदिवासियों के लिए होगी, जिसका ऐलान जल्द किया जाएगा.

चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में चुनावी बिसात बिछना शुरू हो गई है, इसी के तहत केजरीवाल ने ग्वालियर के बाद अब विंध्य को साधने के लिए सतना पहुंचे. केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुये कहा कि “अब चाचा आ गया है, मामा पर भरोसा मत करना चाचा पर करना है”

अरविंद केजरीवाल ने संबाधित करते हुये कहा, हर पार्टी एक दूसरी पार्टी को गाली देती है, लेकिन उससे काम नहीं चलता है. हम देश बनाने के लिए आए हैं. पैसे कमाने नहीं आए हैं. हमारी पार्टी शरीफ देश भक्तों की पार्टी है. अगर आपको अपने बच्चे का भविष्य बनाना है तो ही आम आदमी पार्टी को चुनिए. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, हम फालतू की घोषणाएं नहीं करते हैं, जो भी हमारे वश में होता है हम वही घोषणा करते हैं, और उन्हें पूरा करने का काम करते हैं.

अब मामा नहीं चाचा पर भरोसा करो- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में एक भी पार्टी ऐसी नहीं जिसने आपसे किए वादे पूरे किए हों. वहीं सीएम शिवराज पर हमला निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अब चाचा आ गया है, मामा पर भरोसा मत करना, लेकिन चाचा पर करना.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये केजरीवाल की गारंटी है, मेनिफेस्टो नहीं: मान

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारी गारंटी की किताब दूसरी पार्टियों की तरह का कोई मेनिफेस्टो नहीं बल्कि केजरीवाल की गारंटी है. जिस तरह गंगा मैया की धारा उल्टी चल नहीं सकती है. उसी तरह अरविंद केजरीवाल की गारंटी फैल हो नहीं सकती है. इसमें जो लिखा है वो पूरा होगा.

केजरीवाल ने दी 8 गारंटी

-फ्री बिजली: 24 घंटे बिजली और मुफ़्त बिजली की गारंटी, नवंबर तक सभी बिजली के बिल माफ़.
-शिक्षा की गारंटी: शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे और सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे. Private स्कूलों की लूट बंद करेंगे. कच्चे टीचर्स को पक्का करेंगे.
-स्वास्थ्य की गारंटी: गांव-गांव मोहल्ला क्लीनिक बनायेंगे, हर जिले में शानदार सरकारी अस्पताल, सभी का मुफ़्त इलाज, सभी दवाइयां और टेस्ट फ्री.
-सबको रोजगार: जब तक रोजगार नहीं, ₹3000 बेरोजगारी भत्ता देंगे. बिना सिफारिश, बिना रिश्वत, बिना पेपर लीक.
-भ्रष्टाचार मुक्त मध्य प्रदेश: Punjab में 350 पुराने भ्रष्ट अफसरों को Jail में डाला, MP के भ्रष्ट नेताओं से पैसे निकालेंगे, सरकारी सेवाएं घर पर दी जाएंगी. ना दफ़्तर के चक्कर, ना दलाली.
-बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा: द्वारकाधीश, शिरडी, रामेश्वरम, अयोध्या, मथुरा, वृंदावन, हरिद्वार, ऋषिकेश जैसे 12 जगहें, AC Train, रहना-खाना, सब फ्री.
-MP में शहीदों के परिवार को ₹1 करोड़ की सम्मान राशि: दिल्ली और Punjab में ₹1 करोड़ सम्मान राशि देना शुरु किया.
-MP में भी कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा, पंजाब में 12,000+ कच्चे शिक्षकों को पक्का किया.

ADVERTISEMENT

किसानों और आदिवासियों के लिए गारंटी 

अरविंद केजरीवाल ने नवीं गारंटी की जल्दी ही घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा- “हम यहां देश बनाने आए हैं. आप दिल्ली फोन करो-पंजाब फ़ोन करो, वहां की जनता बोलती है 50 साल तक आम आदमी पार्टी को कोई नहीं हटा सकता. मुझसे मीडिया वाले पूछते हैं इतने काम कैसे करोगे? ये पुराने नेताओं ने जो पैसा भरा है, इनको जेल भेज के इनके पैसा निकलवाएंगे. आप सरकारी दफ्तर में जाते हो वहां रिश्वत देना पड़ता है. राशन कार्ड बनाने के लिए दफ्तर जाने की जरुआरत नहीं है. लाइन में लगने की जरूरत नहीं है. नंबर जारी करेंगे, घर में आके काम पूरा होगा.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: केंद्र-MP में बीजेपी की सरकार, फिर कमलनाथ पर एक्शन क्यों नहीं? गृहमंत्री ने दिया ये जवाब

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT