mptak
Search Icon

MP News: मध्य प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम मोहन ने प्रदेशवासियों के लिए खोला पिटारा, जानें बड़ी घोषणाएं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News:  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एक्शन मोड में आ गए हैं. वह ताबड़तोड़ मध्य प्रदेश के अलग-अलग अंचलों का दौरा कर रहे हैं. सिर्फ दौरा ही नहीं कर रहे बल्कि प्रदेश को लेकर जो भी काम करने हैं उनका लोकार्पण करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में बीते दिन मोहन यादव उज्जैन पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने शिप्रा नदी के जीर्णोद्धार को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है.

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दरमियान आचार संहिता लगी थी. जिसके चलते सरकार अपने काम नहीं कर पा रही थी. लेकिन, अब आचार संहिता हट गई है. जिसके बाद अब मोहन यादव एक्शन में दिखाई दे रहे हैं.  उज्जैन पहुंचे मोहन यादव ने कई सारी योजनाओं की घोषणा की है. इसमें सबसे अहम मानी जा रही है. 

शिप्रा के जीर्णोद्धार को लेकर विशेष ध्यान

शिप्रा नदी के जीर्णोद्धार की योजना आपको बता दें कि 1200 करोड़ की लागत से इस योजना को क्रियान्वित किया जाएगा. शिप्रा नदी के जीर्णोद्धार के लिए इस योजना की शुरुआत की जा रही है. आपको बता दें कि सीएम मोहन यादव ने शिप्रा शुद्धीकरण के लिए कान डायवर्जन क्लोज डॉट परियोजना को स्वीकृति दे दी है. इस परियोजना पर सरकार 598 करोड़ रूपए खर्च करने जा रही है. वहीं बता दें कि 16 जून यानि आज इस परियोजना का भूमि पूजन भी हुआ.

ऐसे ही कुछ अलग-अलग योजनाओं को मिलाकर कुल 1200 करोड़ की परियोजना जो है. वह शिप्रा नदी के लिए बनाई गई है. आपको बता दें कि शिप्रा का पानी जो है वह शिप्रा में ही रहे इसको लेकर एक बांध का निर्माण भी किया जाएगा. ऐसा डॉक्टर मोहन यादव ने कहा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चुनाव के दौरान मुद्दा बना था शिप्रा का प्रदूषण

आपको बता दें कि शिप नदी में प्रदूषण का मुद्दा जो है वह चुनाव के दौरान काफी गरमाया था. उज्जैन से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे महेश परमार शिप्रा नदी में प्रदूषण को लेकर धरना देते हुए भी दिखाई दिए थे. उन्होंने जो है इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश सरकार के ऊपर निशाना भी साधा था. लेकिन, अब चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर डॉक्टर मोहन यादव जो हैं वो एक्शन में नजर आ रहे हैं. शिप्रा नदी में किसी भी तरीके का प्रदूषण ना हो इसको लेकर वो खास ख्याल रखते हुए फिलहाल दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP Politics: उपचुनाव से पहले जीतू पटवारी ने लिया बड़ा फैसला! क्या कांग्रेस में फिर देखने मिल सकती है टूट-फूट?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT