mptak
Search Icon

MP NEWS: 4 राज्यों के BJP विधायक पहुंचे भोपाल, ट्रेनिंग लेकर जाएंगे MP की 230 विधानसभा, फिर ये करेंगे

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mp news mp bjp mp politics mp assembly election mp mla
mp news mp bjp mp politics mp assembly election mp mla
social share
google news

MP NEWS: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने अपने 4 राज्यों के 230 विधायकों को भोपाल में बुला लिया है. ये 230 विधायक मध्यप्रदेश की अलग-अलग 230 विधानसभाओं में जाकर कई तरह के सर्वे करेंगे, जिसके आधार पर बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति को एक नया स्वरूप देगी. बीजेपी मुख्यालय में इन विधायकों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

इस ट्रेनिंग के लिए उत्तरप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और बिहार के विधायक भोपाल पहुंचे हैं. इनके साथ में गुजरात के चर्चित नेता और बीजेपी विधायक हार्दिक पटेल भी शामिल हैं. हार्दिक पटेल भी भोपाल में आयोजित इस ट्रेनिंग सेशन को लेने पहुंचे हैं. बीजेपी के नेता बता रहे हैं कि रविवार से यानी 20 अगस्त से इन सभी विधायकों को मध्यप्रदेश की अलग-अलग 230 विधानसभा सीटों पर रवाना कर दिया जाएगा, जहां पर ये अपने स्तर पर एक स्वतंत्र चुनावी सर्वे करेंगे.

बीजेपी क्यों कर रही है ऐसी कवायद

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बताते हैं कि जिस भी राज्य में विधानसभा चुनाव होते हैं, वहां पर दूसरे राज्यों के विधायकों, सांसदों और अन्य पदाधिकारियों को भेजा जाता है. मैं खुद कई राज्यों में चुनावों से पहले गया हूं. ये जो 4 राज्यों से विधायक मध्यप्रदेश में आए हैं, ये भी स्वतंत्र रूप से सर्वे करेंगे. बीजेपी के सूत्र बता रहे हैं कि इन विधायकों के जरिए पार्टी हर विधानसभा सीट पर जीत-हार की संभावनाओं का निष्पक्ष गणित समझना चाहती है. उसी के आधार पर चुनावी रणनीति में किसी तरह का कोई फेरबदल किया जाएगा. जिन सीटों पर टिकट वितरण होना शेष है, उन पर टिकट देने को लेकर भी निर्णय इन विधायकों की रिपोर्ट के आधार पर लिया जा सकता है.

कुछ ऐसा रहेगा इन विधायकों का शिड्यूल

इन विधायकों को सात दिन तक उनके प्रभार वाली विधानसभा सीट पर रहना होगा. जिसकी रिपोर्ट बनाकर यह विधायक बीजेपी आलाकमान को सौंपेंगे. यह विधायक संबंधित विधानसभा सीट के स्थानीय मुद्दों का फीडबैक भी आलाकमान को देंगे ताकि चुनाव में उन मुद्दों को प्रमुखता दी जा सके. विधायकों के ट्रेनिंग सत्र को केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा संबोधित करेंगे. अपने प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्रों में यह विधायक अगले एक हफ्ते तक रहेंगे और माना जा रहा है कि इनकी फीडबैक रिपोर्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों के नाम भी तय होंगे और चुनावी रणनीति बनाई जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंMP में 50% कमीशन का मुद्दा और गरमाया, अरुण यादव ने ट्वीट कर लिखा- लाख छुपाओ छुप न सकेगा..

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT