mptak
Search Icon

CM शिवराज ने क्यों कहा ‘मैं चुनाव में नहीं आऊंगा’? फिर आदिवासियों संग थिरके

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

cm shivraj, mp news, madhya pradesh politics
cm shivraj, mp news, madhya pradesh politics
social share
google news

MP Politics News: सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर के भिलाई में आयोजित आदिवासी सम्मलेन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. आदिवासियों के कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सभी को पक्के मकान दिए जाएंगे, इसके लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू की जाएगी. कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज आदिवासियों के साथ थिरकते हुए नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर के ग्राम भिलाई और छिपानेर में ब145 करोड़ रूपए से अधिक के निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन तथा लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. शिवराज ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे वो दिन याद आते हैं कांग्रेस के समय में जब सड़कें, बिजली, पानी नहीं था. अन्याय अत्याचार आदिवासियों पर होते थे. मैंने राजनीति उस अन्याय के खिलाफ शुरू की, अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी पद यात्रा की, आपको जगाने की कोशिश की.

कांग्रेस ने ज़मीन छुड़ाने का षडयंत्र किया

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘कांग्रेस को शर्म नहीं आ रही, पट्टे की बात करती है. आप बताओ इन्होंने कभी पट्टे दिए क्या? बीच में सवा साल कांग्रेस और कमलनाथ सरकार आ गई तो हमारी ज़मीन छुड़ाने का षडयंत्र भी कांग्रेस ने किया था. जमीन नपवा देंगे, कब्जा हटवा देंगे, बेदखल कर देंगे, जब में सीएम नही था तब आप ट्रैक्टर ट्राली से भोपाल आए मैंने कहा था, कोई कब्जा नहीं हटने दूंगा, मैं आपकी जिंदगी बेहतर बनाने के लिए ही मुख्यमंत्री बना हूं, आज पट्टे दिए जा रहे हैं, जो बाकी हैं उन्हें भी दिए जाएंगे.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

CM जन आवास की होगी शुरुआत

सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जिनका नाम नहीं आया है, उनके भी पक्के मकान बनवाए जाएंगे. इसके लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू की जाएगी. मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत सर्वे कराकर लोगों को पक्के मकान देने का काम किया जाएगा. सीएम शिवराज ने कहा कि जितने भी टोले, टप्पर, मंजरे, बिजली से वंचित हैं वो भी चिंता मत करना, हर घर, टप्पर में बिजली ले जाऊंगा.

कांग्रेस ने क्या दिया

सीएम शिवराज ने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी फ्री में राशन दिया? ऐसी सड़कें बनाई, बीमारी के लिए ईलाज, बेटियों की शादी कभी कांग्रेस ने करवाई क्या? सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस क्षेत्र में पहले सिंचाई के लिए कोई पानी की कल्पना भी नहीं कर सकता था. उन्होंने कहा कि मैंने नर्मदा से पाइप के जरिए पानी खेतों तक पहुंचाने का काम किया है. इस पूरे पहाड़ी क्षेत्र में पाइप के जरिए खेतों तक पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको दूसरी तरफ देखने की जरूरत नहीं है, वह लोग जो आप की जमीन छिनवाने की कोशिश कर रहे थे, वह भी आज कल आने वाले हैं. गांव गांव घूमने वाले हैं उन से सावधान रहने की जरूरत है. सीएम शिवराज ने कहा कि मैं चुनाव के बीच में नहीं आऊंगा, आप ही सब लोग शिवराज सिंह चौहान हो, आपको ही चुनाव लड़ना है, आपकी सभी समस्याओं के समाधान के लिए आपका भाई है मैं आप सभी की चिंता करूंगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: आज MP के दौरे पर गृहमंत्री शाह, ग्वालियर में BJP कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र; जानें पूरा कार्यक्रम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT