mptak
Search Icon

MP News: पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को क्या मिलने जा रही है बड़ी जिम्मेदारी या लंबा होगा इंतजार? जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

नरोत्तम मिश्रा को कब मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?
social share
google news

MP Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद नरोत्तम मिश्रा के राजनीतिक भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे हैं. पहले ऐसा माना जा रहा था कि पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में किसी सीट से टिकट देकर मैदान में उतार सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पार्टी ने उन्हें न्यू ज्वाइनिंग टोली का संयोजक बनाया. मिश्रा ने भी चुनाव के दौरान लाखों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बीजेपी ज्वाइन करा दी.

अब ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि आखिर आने वाले समय में मध्य प्रदेश में नरोत्तम मिश्रा की क्या भूमिका रहने वाली है. क्या उन्हें जल्द ही आलाकमान बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है या फिर इंतजार और लंबा होगा.  

दरअसल नरोत्तम मिश्रा बिना पद के भी प्रदेश में आज भी मजबूत स्थिति में बने हुए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि कोई बड़ा पद न होने के बाद भी नरोत्तम मिश्रा से मध्य प्रदेश सरकार के सभी मंत्री विधायक और यहां तक की खुद मुख्यमंत्री भी समय समय पर मुलाकात के लिए पहुंचते रहते हैं. ऐसा बहुत ही कम देखा गया है कि नरोत्तम मिश्रा किसी से मुलाकात करने गए हों, लगभग सभी नेता उनसे उनके निवास पर ही मुलाकात के लिए पहुंचते हैं. यही कारण है कि उनके समर्थक आज भी कह रहे हैं कि दबदबा बरकरार है. 

नए नवेले मंत्री पहुंचे मिश्रा से मिलने

मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, विधायक नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करने पहुंचे थे. हाल में ही में नए नए मंत्री बने रामनिवास रावत भी मिश्रा से मुलाकात करने पहुंचे थे. यही कारण है कि नरोत्तम मिश्रा के भविष्य को लेकर सवाल उठा रहा है. कि आखिर ऐसा बीजेपी आलाकमान की तरफ से क्या वादा नरोत्तम से किया गया है. जिसके कारण हर कोई उनसे मुलाकात के लिए पहुंच जाता है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Amarwada by-election: यदि ये चुनाव हारे तो कमलनाथ की मध्यप्रदेश में राजनीति हो जाएगी खत्म? दांव पर लगी इज्जत

नरोत्तम मिश्रा को आलाकमान के इशारे का इंतजार?

राजनीतिक जानकार बताते हैं कि नरोत्तम मिश्रा का इंतजार अभी लंबा रहने वाला है. लेकिन, पार्टी ने उनके लिए भी कुछ न कुछ बड़ा सोच रखा है. नरोत्तम मिश्रा की तरफ से अभी तक किसी तरीके कोई मांग आलाकमान से नहीं की गई है. दिल्ली हो या भोपाल समय समय पर उनकी एक्टिविटी जरूर देखने को मिलती रहती है. बहरहाल आलाकमान की तरफ से नरोत्तम मिश्रा को आने वाले समय में क्या मिलता है ये तो देखने वाला वक्त बताएगा. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: क्या होगा गुना से पूर्व सांसद के पी यादव का राजनीतिक भविष्य? क्यों होने लगी चर्चाएं, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT