mptak
Search Icon

केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का Video Viral होने पर एमपी की राजनीति में भूचाल, कमलनाथ ने कर दी ये डिमांड

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Kamalnath, Kamal Nath News, Kamal Nath's Facebook account hacked,
Kamalnath, Kamal Nath News, Kamal Nath's Facebook account hacked,
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव से पहले एक वीडियो ने राजनीतिक हलचल तेज कर दी है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर पैसे के लेन-देन की बात करते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी पर जमकर हमलावर हो गई है. वायरल वीडियो के खिलाफ खुद रामू तोमर ने मामला दर्ज कराया है और छवि धूमिल करने की बात कही है. अब इस मामले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो पर अभी तक कोई जांच शुरू न होने पर सवाल उठाया है. उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग से मांग की है कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करें और दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने रखें.

कांग्रेस पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा “पूरा देश कल से केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री नरेंद्र तोमर के बेटे का एक वायरल वीडियो देख रहा है, जिसमें वह वीडियो कॉल पर सैकड़ो करोड़ के आर्थिक लेनदेन की बातचीत कर रहे हैं, इस संबंध में कल रात ही माननीय निर्वाचन आयोग से शिकायत भी दर्ज कर दी गई थी” लेकिन अब तक किसी भी जांच एजेंसी द्वारा ना तो जांच शुरू हुई है और ना ही जिस सरकार में श्री तोमर मंत्री हैं, उसके शीर्ष नेतृत्व ने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त की है”

कमलनाथ ने आगे लिखा “यह वीडियो उस राज्य में सामने आया है जहां की सरकार पर 50% कमीशन राज चलाने का आरोप है” “चुनाव के बीच आए इस तरह के संदिग्ध वीडियो की जांच ना होना स्वस्थ और निष्पक्ष लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए खतरा है” “मैं निर्वाचन आयोग से मांग करता हूं, कि इस विषय में त्वरित कार्रवाई करें और दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने रखें”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

छवि को धूमिल करने की साजिश: देवेंद्र

इस पूर मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे रामू तोमर ने कहा “इसको लेकर मुरैना के सिविल लाइन थाने में एक केस दर्ज करवाया गया है. फरियादी देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने अपनी शिकायत में कहा, कूटरचित वीडियो को वायरल कर मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है और नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है. ऐसी कोई भी धनराशि मुझ समेत मेरे परिवार और न ही उनसे जुड़े किसी भी व्यक्ति के बैंक खाते में जमा हुई है. यह पूरी तरह से झूठ और मनगढ़ंत है. इस साजिश से जुड़े आरोपियों की पहचान करके सख्त कार्रवाई की जाए.

क्या है पूरे वायरल वीडियो वाला मामला

वीडियो में कथित तौर पर देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू को बिचौलिया भैया और गुरुजी कहकर संबोधित करता नजर आ रहा है. कॉल पर बिचौलिया किसी त्यागी उपनाम वाले आरबीआई के रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी को 100 करोड़ रुपए देने को तैयार हो जाने की बात कह रहा है. इसके अलावा पंजाब राजस्थान की एक एक पार्टी से 39 करोड़ रुपए की डील फिक्स होने की जानकारी दी जा रही है. गौरतलब है कि तत्कालीन ग्वालियर सांसद नरेंद्र सिंह तोमर साल 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री थे. मौजूद वक्त में तोमर केंद्र सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: क्या है नरेंद्र सिंह ताेमर के बेटे का पैसे के लेन-देन को लेकर वायरल हुए VIDEO की कहानी? जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT