mptak
Search Icon

कांग्रेस के इस आदिवासी जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिखाए बगावती तेवर, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

डेविड सूर्या

ADVERTISEMENT

mp politics tribal District Panchayat President Rudresh Paraste announced to contest elections as an independent
mp politics tribal District Panchayat President Rudresh Paraste announced to contest elections as an independent
social share
google news

MP News: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) से पहले दोनों ही प्रमुख पार्टियों को अपने ही बागियों से डर सता रहा है. यही कारण है कि बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ही दल बागियों को मनाने में लगी हुई है. लेकिन इसी बीच मध्यप्रदेश के डिंडोरी में कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है. यहां डिंडौरी जिलापंचायत अध्यक्ष रूद्रेश परस्ते ने डिंडौरी विधानसभा से कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. जिसका शक्ति प्रदर्शन करते हुये उन्होंने कल एक जनसभा को भी संबोधित किया है.

जनसभा को संबोधित करते हुये खुद को कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बताते जिलापंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते का कहना है, कि उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने की जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को भी है. रुदेश बताते हैं की पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उनसे कहा है की वे ओमकार मरकाम की टिकट नहीं काट सकते इसलिए उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.

जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने लगाए मरकाम पर गंभीर आरोप

Loading the player...
ये भी पढ़ें: MP Election: BJP के इतने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर लगी मुहर, आज हो सकती है जारी

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कर दिया कलेक्ट्रेट का घेराव

दरअसल, जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते की अगुवाई में आज जनाक्रोश रैली के जरिये शक्ति प्रदर्शन किया. जिसमें जिले से हजारों की तादात में समर्थक जुटे. रैली के पहले बस स्टेण्ड मैदान पर रुदेश परस्ते ने दूर-दूर से आये समर्थकों को संबोधित किया और रैली निकालकर अपनी ताकत का इजहार किया. रुदेश की अगुवाई में हजारों की तादात में समर्थक कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और पुलिस बैरिकेट तोड़कर अंदर घुस गए.  समर्थकों ने कलेक्टर को बीजेपी का एजेंट बतलाते हुए कलेक्टर चेंबर के बाहर बीजेपी कार्यालय का पोस्टर चिपका दिया.

ये भी पढ़ें: MP: किन महिलाओं को मिलेगा 450 रुपये में सिलेंडर? आदेश जारी, जान लीजिए पूरी प्रक्रिया

कौन है ओमकार मरकाम जिनका हो रहा विरोध

डिंडोरी विधानसभा में पिछले तीन चुनाव से लगातार कांग्रेस से ओमकार मरकाम जीतते आ रहे हैं. उन्होंने पिछले दो चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के जय सिंह मरावी को हराया था. ऐसा माना जाता है कि ओमकार मरकाम की डिंडोरी विधानसभा में छवि आज भी अच्छी है. यही कारण है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी साफ कर दिया कि वे मरकाम का टिकट नहीं काट सकते हैं. इसी कारण कांरण कांग्रेस नेता रूद्रेश परस्ते ने घोषणा की है कि यदि कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं देती तो वे निर्दलीय चुनाव में खड़े हो जाएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Election: BJP के इतने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर लगी मुहर, आज हो सकती है जारी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT