mptak
Search Icon

MP Politics: फग्गन सिंह कुलस्ते ने क्यों ठुकराया मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने का ऑफर? बयान से BJP भी हैरान

सैयद जावेद अली

ADVERTISEMENT

Faggan Singh Kulaste
Faggan Singh Kulaste
social share
google news

MP Political News: देश में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. जिसके बाद देश में NDA की सरकार बन गई है. जिसमें लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. जिसके बाद इस जीत का ईनाम मध्य प्रदेश को दिया गया. मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश से 5 नामों को शामिल किया गया. वही दूसरी तरफ पुराने नामों का पत्ता कट भी किया गया है. इसी में पूर्व मंत्री और मंडला से सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते का एक बयान सामने आया है. 

फग्गन सिंह कुलस्ते की नाराजगी?

दरअसल फग्गन सिंह कुलस्ते को इस बार मंत्री मंडल में जगह नहीं मिली है. जिसके बाद फग्गन सिंह कुलस्ते से जब मीडिया ने सवाल किया तो इस पर उनका जवाब बीजेपी के लिए चौंका सकता है. फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा "मैं तीन बार से मंत्री हूं, लगातार चौथी बार मुझे राज्यमंत्री बनाया जा रहा था. जिसके कारण मैंने मना कर दिया था. मैने कहा था कि अगर कैबिनेट में कोई व्यवस्था हो सकती है तो ठीक वरना रहने दीजिए" 

कुलस्ते के इस बयान के बाद मानों सियासत गर्मा गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने को लेकर कुलस्ते की नाराजगी है. जिसको वे खुले तौर पर जाहिर नहीं कर रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कुलस्ते का कटा पत्ता

मध्य प्रदेश से इस बार फग्गन सिंह कुलस्ते का पत्ता साफ हो गया है. आदिवासी समुदाय से आने वाले कुलस्ते को पिछली बार मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली थी. लेकिन इस बार उनका पत्ता साफ हो गया है. कुलस्ते की जगह इस बार धार की सांसद सावित्री ठाकुर को मौका दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि कुलस्ते का विकल्प ही सावित्री ठाकुर के रूप में निकाला गया है. फग्गन सिंह कुलस्ते को विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने टिकट दिया था. लेकिन, वह निवास विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे. जिसके बाद उनके सियासी भविष्य पर सवाल उठ रहे थे.

ये भी पढ़ें: Mandla Lok Sabha Results: मंडला लोकसभा सीट पर BJP ने फिर लहराया परचम, जानें, कितने लाख वोटों से जीते ये केंद्रीय मंत्री

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT