mptak
Search Icon

MP Tak की खबर पर लगी मुहर, पहले ही बता दिया था कांग्रेस काटेगी अवधेश नायक का टिकट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Awadhesh Nayak, Datia Assembly Seat, Madhya Pradesh Assembly Election, MP Election 2023
Awadhesh Nayak, Datia Assembly Seat, Madhya Pradesh Assembly Election, MP Election 2023
social share
google news

Datia Assembly Seat: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची में दतिया विधानसभा सीट से पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है. कांग्रेस ने पहली सूची में दतिया सीट से अवधेश नायक को टिकट दिया था जो कुछ महीने पहले ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. लेकिन दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अवधेश नायक की उम्मीदवारी को लेकर बड़ा विरोध हो गया और इस कारण कांग्रेस ने अब दतिया से अवधेश नायक को हटाकर अपने पुराने नेता राजेंद्र भारती को टिकट दिया है.

अवधेश नायक के टिकट पर रिव्यू होने और उनका नाम हटने को लेकर MP Tak ने पहले ही बता दिया था. MP Tak ने अपनी खबर में बता दिया था कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दतिया सीट को लेकर विवाद उठा है और यहां पर कांग्रेस द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवार अवधेश नायक को लेकर विरोध उभर रहा है, क्योंकि उनके संबंध पूर्व में नरोत्तम मिश्रा के साथ काफी गहरे रहे हैं.

इस खबर में किया था खुलासा: नरोत्तम मिश्रा को लेकर CEC में हुआ बड़ा खुलासा, दतिया सीट पर क्या कांग्रेस बदलेगी कैंडिडेट?

अवधेश नायक को कुछ ही महीने पहले कमलनाथ ने कांग्रेस में शामिल कराया था. अवधेश नायक लंबे समय तक बीजेपी में थे और ऐसा माना जाता था कि वे नरोत्तम मिश्रा के बेहद करीबी रहे हैं, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद हुए और उसके बाद से ही क्षेत्र में ऐसी बातें चर्चाओं में आई कि अवधेश नायक ने नरोत्तम मिश्रा से दूरी बना ली हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को था अवधेश नायक पर संदेह?

अवधेश नायक के नरोत्तम मिश्रा से दूरी बना लेने की बातों पर स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को यकीन नहीं हुआ और उन्होंने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व तक ये मैसेज पहुंचाया कि बीजेपी छोड़कर अवधेश नायक कांग्रेस में इसलिए आए हैं, ताकि कहीं न कहीं अंदरखाने में उनका सपोर्ट बीजेपी प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा को मिल जाए. अब कार्यकर्ताओं के इस संदेह में सच कितना है, ये तो कांग्रेस ही जाने, लेकिन इस एक बात ने केंद्रीय चुनाव समिति को मजबूर कर दिया कि अवधेश नायक को दिया टिकट वापस लेकर कांग्रेस के पुराने कद्दावर नेता राजेंद्र भारती को दें.

ये भी पढ़ेंकमलनाथ की हां के बाद भी क्यों नहीं मिला वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट? हो गया सबसे बड़ा खुलासा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT