mptak
Search Icon

MP: इस विधायक ने चुनाव से पहले खुद ही करा डाला अपना निर्वाचन, इतने वोट दिखाकर BJP से मांगा टिकट

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

katni news sanjay pathak mp bjp mp election
katni news sanjay pathak mp bjp mp election
social share
google news

katni news: मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक बीजेपी विधायक चुनाव से पहले खुद के लिए चुनाव करा रहे हैं. ये हैं संजय पाठक जो इस दावे के साथ अपनी विधानसभा क्षेत्र में अपना अलग ही चुनाव करा रहे थे कि यदि इस जनमत संग्रह टाइप चुनाव में यदि उनको 50 प्रतिशत से एक वोट भी कम मिला तो वे खुद ही चुनाव नहीं लड़ेंगे. पिछले 4 दिन से मतदान करा रहे संजय पाठक को उनके स्वघोषित चुनाव में कथित तौर पर क्षेत्रीय जनता ने 75 प्रतिशत से अधिक मत दिए हैं और उन पर भरोसा जताया है.

जिसके बाद संजय पाठक अब बीजेपी के सामने विजयराघवगढ़ से टिकट की मांग करने के प्रबल दावेदार बन चुके हैं. हालांकि इस तरह से चुनाव से पहले स्वघोषित चुनाव कराने की कोई परंपरा न तो बीजेपी में रही है न ही मध्यप्रदेश में इससे पूर्व कभी हुआ है लेकिन पहली बार किसी बीजेपी विधायक ने इस तरह से अपना दावा मजबूत दिखाने अपना ही स्वघोषित चुनाव करा डाला.

बीजेपी में इस तरह से स्वघोषित चुनाव कराने को किस रूप में देखा जा रहा है, उसे लेकर बीजेपी की तरफ से किसी वरिष्ठ पदाधिकारी की कोई टिप्पणी अब तक नहीं आई है लेकिन संजय पाठक अब ये दावा कर रहे हैं कि कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा में बीजेपी के लिए उनसे बेहतर दूसरा कोई उम्मीदवार नहीं है, क्योंकि उनके स्वघोषित चुनाव में उनको क्षेत्र की 75 प्रतिशत जनता ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए चुना है.

पिछले तीन दिनों से जारी वोटिंग के बाद एमपी के विजयरागजवगढ़ से बीजेपी विधायक संजय पाठक को विधानसभा क्षेत्र की करीब 75% जनता ने जनादेश देते हुए चुनाव लड़ने की मांग की है. कुल 5 राउंड की मतगणना के बाद संजय पाठक को 1 लाख 3 हज़ार 203 वोट मिले. संजय पाठक के अनुसार ये वे लोग हैं जिन्होंने उनके चुनाव लड़ने के सवाल पर हां पर अपनी मोहर लगाई है. वहीं 30 हजार 82 लोगों ने उनके चुनाव नहीं लड़ने पर अपनी मोहर लगाई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जनादेश जनता का प्रेम है- संजय पाठक

विधायक संजय पाठक ने जनादेश का परिणाम आने के बाद जनता को धन्यवाद दिया है और विधानसभा चुनाव के लिए कराए गए जनमत संग्रह को एक तरफा जनता का प्रेम कहा है. इसके साथ ही आगामी आम चुनाव के लिए विधायक संजय पाठक ने अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है. विधायक संजय पाठक ने जनादेश के बाद कहा मैं आपका प्रधान सेवक हूं‌ और सेवा करना मेरा कर्तव्य है‌‌. मैं आपकी सेवा करता रहूंगा.

बीजेपी में मची है टिकट की मारामारी, दबाव बनाने अपना रहे कई तरीके

बीजेपी में इस समय हर सीट पर टिकट की मारामारी मची है. मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर टिकट पाने के लिए 5 से 7 दावेदार मजबूती के साथ बीजेपी के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व के सामने खड़े हैं. हर उम्मीदवार अपनी दावेदारी को मजबूत दिखाने के लिए कई तरह के प्रयोग कर रहा है. कोई रैली निकालकर तो कोई केंद्रीय मंत्रियों को घेरकर और नारेबाजी कर टिकट की दावेदारी कर रहे हैं तो कटनी के विजयराघवगढ़ पर संजय पाठक ने अपने लिए मतदान ही कराकर खुद को टिकट का प्रबल दावेदार साबित करने की कोशिश कर दी.

ADVERTISEMENT

इनपुट: कटनी से अमर ताम्रकर और भोपाल से रवीशपाल सिंह की रिपोर्ट.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- MP Election: कमलनाथ ने फिर उठाया आदिवासी अत्याचार का मामला, ट्वीट कर लगाए ये आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT