mptak
Search Icon

MP: आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को लेकर पहले दिन हुआ जमकर हंगामा, विधानसभा स्थगित

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Vidhansabha Mansoon session, mp election 2023
Vidhansabha Mansoon session, mp election 2023
social share
google news

MP Politics News: मध्य प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के पहले दिन ही इसे स्थगित कर दिया गया है. विपक्ष राज्य में आदिवासियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों के विरोध में सरकार को घेर रहा था. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद विधानसभा की कार्रवाई को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र है. ऐसे में विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर सरकार को मानसून सत्र में घेर रहा है. कांग्रेस महंगाई, आदिवासियों पर अत्याचार, महाकाल लोक निर्माण में घोटाले और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर शिवराज सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रही है.

मानसून सत्र में जमकर हुआ हंगामा
विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस ने भाजपा पर सीधी पेशाब कांड और आदिवासियों पर अत्याचार के आरोप लगाते हुए हंगामा किया. रैगांव से कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा मानसून सत्र के पहले दिन टमाटर और मिर्च की माला पहनकर विधानसभा पहुंचीं. कांग्रेस विधायक महेश परमार विधानसभा में महाकाल भगवान की फोटो लेकर पहुंचे, इस तरह वे महाकाल लोक निर्माण में घोटाले के आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सरकार को घेरने की तैयारी
मानसून सत्र की शुरुआत से पहले रविवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई थी. इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री एनपी प्रजापति सहित कांग्रेस के विधायक शामिल हुए. बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि मानसून सत्र में उज्जैन में हुए महाकाल लोक घोटाले, सतपुड़ा भवन में लगी आग और हाल ही में सीधी में आदिवासी युवक के साथ हुए अत्याचार जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT