mptak
Search Icon

MP: यशोधरा राजे सिंधिया का खुलासा, 5 लोग छीनना चाहते हैं उनकी शिवपुरी सीट! क्या वो भाजपाई हैं?

प्रमोद भार्गव

ADVERTISEMENT

Yashodhara Raje Scindia, MP BJP, MP Election 2023, MP Politics, Shivpuri News
Yashodhara Raje Scindia, MP BJP, MP Election 2023, MP Politics, Shivpuri News
social share
google news

MP Election 2023: शिवराज कैबिनेट की कद्दावर मंत्री और सिंधिया परिवार का बड़ा नाम यशोधरा राजे सिंधिया ने एक बड़ा खुलासा किया है. यशोधरा राजे सिंधिया का आरोप है कि राजनीति के क्षेत्र के 5 बड़े नाम उनसे शिवपुरी विधानसभा सीट छीनना चाहते हैं. इसलिए वे लोग मेरी सीट बदलने की अफवाहें बाजार में फैला रहे हैं.

यशोधरा राजे सिंधिया साफ आरोप लगाती हैं कि जिन लोगों को शिवपुरी सीट चाहिए, वे ही लोग ये अफवाह फैला रहे हैं कि मेरी सीट बदली जा सकती है. सिंधिया ने ये आरोप बीते दिन शिवपुरी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान लगाए. जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वे कौन 5 लोग हैं जो आपकी सीट बदलवाना चाहते हैं तो सिंधिया इशारों ही इशारों में आरोप लगाते हुए बोलती हैं कि जिन लोगों को यहां से चुनाव लड़ना है, वे ही तो ऐसी अफवाहें फैलाएंगे. जब अटकलें लगाई जाएंगी तभी तो इस सीट पर कोई नया आदमी आएगा.

आपको बता दें कि यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी विधानसभा सीट से 4 बार से विधायक हैं और शिवराज सरकार में पहले उद्योग मंत्री रही थीं और अब खेल एवं युवा कल्याण मंत्री हैं. लेकिन बड़ा सवाल यहां पर खड़ा होता है कि वो कौन 5 लोग हैं जो चाहते हैं कि शिवपुरी सीट पर कोई नया व्यक्ति चुनाव लड़ने आए और यशोधरा राजे सिंधिया को इस सीट से हटा दिया जाए. जानकार बता रहे हैं कि सिंधिया इशारों ही इशारों में बीजेपी के अंदर फैली गुटबाजी की ओर ध्यान दिलाना चाह रही हैं.

यशोधरा राजे सिंधिया के इस खुलासे के बाद बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या वो 5 नेता भाजपाई हैं, जो चाहते हैं सिंधिया की सीट बदल जाए. यशोधरा राजे सिंधिया इस सवाल का खुलकर जवाब नहीं देती है लेकिन बार-बार 5 नेताओं के इसमें शामिल होने की बात जरूर करती हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उनके नामों का खुलासा अभी नहीं करूंगी- यशोधरा राजे सिंधिया

यशोधरा राजे सिंधिया कहती हैं कि उन 5 लोगों के नामों का खुलासा अभी नहीं करूंगी. चाहूं तो कर सकती हूं लेकिन उनके नाम बोलकर मैं उनके मंसूबें सफल नहीं होने देना चाहती. उनको खुशी क्यों दूं. सिंधिया कहती हैं कि मेरा भाग्य और मेरी सीट का फैसला शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र की जनता करेगी न कि वो 5 लोग.

ADVERTISEMENT

यशोधरा का एक ओर इशारा, अब मैं काले चश्में पहनती हूं

यशोधरा राजे सिंधिया इस पूरे विवाद पर एक ओर हिंट देती हैं. वे कहती हैं कि कांग्रेस के एक बड़े नेता कभी आरोप लगाया करते थे कि मैं 500 रुपए की बोतल का पानी पीती हूं. लेकिन अब सभी उस 500 रुपए की बोतल का पानी पी रहे हैं. वे भी जो ये आरोप लगाते थे. अब मैं काले चश्में पहनती हूं ताकि धूप से बच सकूं. जब से क्लाइमेंट चेंज हुआ है, प्रदूषण बढ़ा हैं और धूप पहले से कड़क हुई है. ऐसे में यदि खुद को बचाना है तो काले चश्में पहनना जरूरी है. अब ये काले चश्में और 500 रुपए की पानी की बोतल का जिक्र भी किसी राजनेता पर कटाक्ष करने के लिए किया जा रहा है लेकिन यशोधरा राजे सिंधिया नाम नहीं लेती हैं.

ADVERTISEMENT

जो बीजेपी से जा रहे, वे शुरू से ही कांग्रेसी थे- यशोधरा राजे

यशाेधरा राजे सिंधिया बीजेपी से जा रहे नेताओं पर तंज कसते हुए कहती हैं कि बैजनाथ यादव, राकेश गुप्ता, वीरेंद्र रघुवंशी जो भी बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं, वे पहले से ही कांग्रेसी थे. वे कभी भाजपाई थे ही नहीं. अब इन लोगों को बीजेपी से टिकट तो मिलना नहीं था तो शायद कांग्रेस में अपनी संभावनाएं देखकर जा रहे हैं. लोकतंत्र हैं तो कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है. वीरेंद्र रघुवंशी शिवपुरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो खुशी से लड़ें. आम जनता में से भी कोई 10 लोग आकर चुनाव लड़ सकता है. कोई रोक थोड़े ही है.

मैं दबाव में काम नहीं करती- यशोधरा राजे सिंधिया

यशोधरा राजे सिंधिया बोलती हैं कि वे दबाव में काम नहीं करती हैं. यदि उनसे काम कराना है तो उनको स्वतंत्र छोड़ना होगा. विजन पर भरोसा रखना होगा. मेरी विधानसभा में आकर देख लें जो मैंने काम कराएं हैं. मेरे बाद आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेंगी, ऐसे काम करने में यकीन रखती हूं.

ये भी पढ़ें- क्या सिंधिया समर्थक मंत्री का टिकट कटवाना चाहती हैं उमा भारती? वायरल चिट्ठी से मचा हड़कंप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT