mptak
Search Icon

नारायण त्रिपाठी ने 25 सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, देखें विंध्य जनता पार्टी की पूरी लिस्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

narayan tripathi vindhya janta party mp election 2023 mp politics
narayan tripathi vindhya janta party mp election 2023 mp politics
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कई राजनीतिक दल अपनी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे चुके विधायक नारायण त्रिपाठी की ‘विंध्य जनता पार्टी’ जनता पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस पहली सूची में 25 नामों का ऐलान किया गया है, नारायण त्रिपाठी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में और नामों की घोषणा की जाएगी.

विंध्य जनता पार्टी की पहली सूची में रैगांव से आरती वर्मा, सतना से हरिओम गुप्ता, मैहर से नारायण त्रिपाठी, अमरपाटन से शशि सत्येंद्र शर्मा, सेमरिया से हासिफ मोहम्मद अली, त्यौंथर से कमांडो अरुण गौतम, देवतालाब से कुंज बिहारी तिवारी, गुढ़ से शिवमोहन शर्मा, चुरहट से अरुण द्विवेदी, सीधी से वाल्मीकि तिवारी, सिंहावल से आशीष मिश्रा, चितरंगी से रामकृष्ण कोल, सिंगरौली से कुंदर पांडेय को टिकट दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: BSP की तेरहवी सूची जारी, 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, भिंड-ग्वालियर सीट पर उम्मीदवार बदला

इन को भी मिला मौका

ब्यौहारी से लेखन सिंह, जयसिंह नगर से फूलमती सिंह, जैतपुर से हीरालाल पनिका, अनूपपुर से प्यारेलाल पनिका, पुष्पराजगढ़ से अमृतलाल सोनवानी, बांधवबढ़ से धूप सिंह, मानपुर से राजकुमार बैगा, शहपुरा से मदन सिंह परस्ते, डिंडौरी से सितार मरकाम, भोपाल दक्षिण पश्चिम से मनीष पांडेय, अंबेडकर नगर-महू से वैधनाथ मिश्रा, बड़ामलहारा से दिनेश यादव को टिकट दिया गया है.

ADVERTISEMENT

नारायण त्रिपाठी की कई राजनीतिक दलों से रहीं नजदीकियां

मैहर से चार बार विधायक निर्वाचित हो चुके नारायण 2003 में समाजवादी पार्टी से विधायक चुने गए थे, जबकि 2013 में वे कांग्रेस से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे. इस बीच वर्ष 2009 में उन्होंने लोकसभा चुनाव भी लड़ा। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेसी विधायक होते हुए भी भाजपा का समर्थन किया और 2015 में विधायक पद से इस्तीफा देकर 2016 के उपचुनाव में वे भाजपा के टिकट पर लड़ कर चुनाव जीते. साल 2018 के चुनाव में भी वे भाजपा से ही लड़े और चौथी बार मैहर से विधायक बने थे. अब इस बार के चुनावी मैदान में वे खुद की पार्टी विंध्य जनता पार्टी से चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कितने अमीर हैं कमलनाथ, क्या पत्नी अल्का नाथ से ज्यादा है उनकी कमाई? हो गया खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT