mptak
Search Icon

दंगे कराने की साजिश का आरोप लगाने पर बढ़ा विवाद, नरोत्तम मिश्रा बोले- दिग्विजय ‘दंगों के हेडमास्टर’

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Assembly Election 2023: हरियाणा के दंगों की साजिश का आरोप बीजेपी पर लगाने के बाद दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) घिर गए हैं. भाजपा ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के बयान पर जोरदार पलटवार किया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दंगे कराना तो कांग्रेस (Congress) का पेटेंट है. जब भी चुनाव आते हैं, कांग्रेस अल्पसंख्यकों को दंगे का डर दिखाने लगती है. उन्होंने गाने के जरिए कांग्रेस पर तंज कसा है और दिग्विजय सिंह को दंगों का हेडमास्टर कह डाला.

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा (BJP) पर दंगों की साजिश करने का आरोप लगाया था. दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें जानकारी मिल रही है मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दंगा कराने की योजना बन रही है. उन्होंने कहा कि एमपी में ठीक उसी तरह से दंगा कराया जा सकता है, जैसा कि हरियाणा के नूंह में इन लोगों ने करवाया था.

दंगों के हेडमास्टर हैं दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह के दंगों की साजिश वाले बयान पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी तो कांग्रेस के दंगा मॉडल के हेड मास्टर हैं. उन्होंने कहा, “खरगोन में दंगो के समय वह मस्जिद में भगवा झंडा लगाकर फर्जी फ़ोटो अपने ऑफिशियल एकाउंट से जारी कर दंगे भड़काने का प्रयास करते हैं. उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे उन्हें काजी साहब जिंदाबाद सुनाई देते हैं. हिन्दुओं की आबादी मुस्लिमों के मुकाबले तेज़ी से बढ़ रही है, जैसे बयान देकर अपसंख्यकों में भृम फैलाने का प्रयास भी यही करते हैं. यह सब क्या हैं, क्या देश की जनता यह समझती नहीं है. जनता सब जानती है और समझती है.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Loading the player...

कांग्रेस का फसाना बस्तियां जलवाना

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने हमला करते हुए कहा कि दंगे कराना तो कांग्रेस का पेटेंट है. जब भी चुनाव आते है, कांग्रेस अल्पसंख्यकों को दंगे का डर दिखाने लगती है. गृहमंत्री ने शायराना अंदाज में कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस की राजनीति का तो इतना सा फ़साना है, बस्तियां भी जलवाना है और मातम भी मनाना है’ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बड़े भाई कमलनाथ इस समय चुनावी हिदू बनने के लिए रात दिन एक किए हुए है वही छोटे भाई दिग्विजय सिंह अल्पसंख्यको को दंगे के नाम पर डराने की मुहिम में जुट गए हैं. दोनों झूठ की राजनीति में व्यस्त हैं, लेकिन उनके मंसूबे सफल नही होंगे , क्योंकि देश की जनता कांग्रेस की षड्यंत्रकारी मानसिकता समझ चुकी है.

उनका विश्वास तुष्टिकरण पर है-  कैलाश विजयवर्गीय

दिग्विजय सिंह के चुनाव से पहले हिंसा की साजिश रचने की कोशिश करने के बयान पर बोले कैलाश विजयवर्गीय ने भी पलटवार किया है. उन्होंने हमला करते हुए कहा, “दिग्विजय सिंह जी 10 साल मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उनका विकास पर कोई विश्वास नहीं रहा. उन्होंने हमेशा तुष्टीकरण की नीति अपनाई है. उन्होंने आतंकवादियों के नाम के सामने जी लगाया है. हमेशा धर्मांतरण कराने वाले लोगों को शांति दूत बताया है. उनका विश्वास तुष्टीकरण पर है, सलिए दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश में कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है.”

ADVERTISEMENT

दंगा-फसाद के संयोजक दिग्विजय सिंह- विश्वास सारंग

विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इस तरह के बयान देना दिग्विजय सिंह का इतिहास है. दंगा फसाद करवाने वाले प्रकोष्ठ के संयोजक दिग्विजय सिंह ही हैं. विश्वास सारंग ने कहा कि खुद वो षड्यंत्र करना और उसके पहले माहौल बनाना शुरू से यही करते हैं. उन्होंने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए तंज कसा कि दंगे करवाना, धर्म को धर्म से लड़ाना, जाति को जाति से लड़ाना यह कांग्रेस की रीतियों और नीतियों का हिस्सा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP चुनावी घमासान: BJP पेश करेगी 20 साल का रिपोर्ट कार्ड, कांग्रेस कर रही है पहली लिस्ट फाइनल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT