mptak
Search Icon

लाड़ली बहना योजना को लेकर नए CM मोहन यादव ने कर दिया बड़ा खुलासा, क्या बहनों को मिलेगी राहत

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP New CM, CM Mohan Yadav, New Chief Minister of Madhya Pradesh Mohan Yadav
MP New CM, CM Mohan Yadav, New Chief Minister of Madhya Pradesh Mohan Yadav
social share
google news

CM Mohan Yadav Interview: मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव पावर में आने के साथ ही क्या-क्या करने वाले हैं, सभी की दिलचस्पी अब इस बात में है. लेकिन सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल लाड़ली बहना योजना को लेकर है. आज तक को दिए एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी. सीएम मोहन यादव का कहना है कि लाड़ली बहना योजना सहित जितनी भी लोकप्रिय योजनाएं भाजपा सरकार की थीं, उनको जारी रखा जाएगा और उनको जारी रखने की जिम्मेदारी अब उनके कंधों पर है.

दरअसल लाड़ली बहना योजना को लेकर बीते रोज सीएम मोहन यादव ने एमपी तक से चर्चा में ये बोल दिया था कि लाड़ली बहना योजना चलेगी या नहीं, इसे देखा जाएगा. उन्होंने स्पष्ट नहीं कहा था कि लाड़ली बहना योजना को चलाते रहेंगे.

लेकिन जब उन्होंने कहा कि देखा जाएगा, तो उसके बाद से कयास लगने लगे कि लाड़ली बहना योजना को नई सरकार बंद कर सकती है. इस खबर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर तेजी से मीम्स बनने लगे और लाड़ली बहनों के साथ धोखा किए जाने की अफवाहें वायरल होने लगीं.

इसके बाद ही आज तक से विशेष चर्चा में नए सीएम मोहन यादव ने स्पष्ट कर दिया कि वे लाड़ली बहना योजना को बंद नहीं करेंगे बल्कि उसके जैसी जितनी भी लोकप्रिय योजनाएं हैं, उन सभी को नई सरकार जारी रखेगी. सीएम मोहन यादव से जब पूछा गया कि वे इतने लो प्रोफाइल कैसे रह लेते हैं तो वे बोले इसकी उनको ट्रेनिंग आरएसएस की शाखाओं और एबीवीपी के कार्यकाल के दौरान ही मिल गई थी.

ये भी पढ़ें- MP: क्या टूटेगा महाकाल का मिथक या उज्जैन छोड़ेंगे मोहन यादव? हैरान कर देगी वजह

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लाड़ली बहना योजना के लिए नहीं आएगी बजट की कमी- सीएम मोहन यादव

लाड़ली बहना योजना को चलाए रखने के लिए भारी बजट की जरूरत पड़ेगी तो इस सवाल के जवाब में सीएम मोहन यादव ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के लिए बजट की कमी नहीं आने देंगे. दिग्विजय सिंह की सरकार के वक्त मध्यप्रदेश का बजट 20 हजार करोड़ ही था जबकि आज 3 लाख 60 हजार करोड़ रुपए है. ऐसे में लाड़ली बहना योजना के लिए बजट की कमी नहीं आएगी.

वहीं शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल जैसे वरिष्ठों को साधने के सवाल पर मोहन यादव ने कहा कि जब शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने थे तब भी उनके सामने स्व. कैलाश जोशी, स्व. सुंदरलाल पटवा जैसे वरिष्ठ नेता था लेकिन सभी वरिष्ठों का आशीर्वाद शिवराज सिंह चौहान को मिला था तो मुझे उम्मीद है कि मुझे भी इन वरिष्ठों का पूरा सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- मोहन यादव कल लेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ, PM मोदी भी होंगे शामिल?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT