mptak
Search Icon

लंबी लड़ाई के बाद निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर, क्या कांग्रेस से मिल सकता है टिकट?

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Nisha Bangre resignation accepted Congress named Amla candidate mp election 2023
Nisha Bangre resignation accepted Congress named Amla candidate mp election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सरकार ने विवादित डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. लंबे विवाद और निशा बांगरे के संघर्ष के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने इस्तीफा मंजूर किया है. सरकार ने ये कार्रवाई बैतूल की आमला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित करने के करीब 17 घंटे के अंदर ही सरकार ने इस्तीफा मंजूर कर लिया और बांगरे के ऊपर लगे अनियमितता को लेकर विभागीय इक्वायरी भी समाप्त करने का निर्णय लिया है. माना जा रहा है कि सरकार ने ये कदम कोर्ट की सख्ती के बाद उठाया है.

बता दें कि निशा बांगरे ने डिप्टी कलेक्टर पद से चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिया था. लेकिन सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया था, इसे लेकर निशा ने सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया था. हालांकि उन्हें ये राहत नहीं मिली थी. हालांकि राज्य सरकार के इस्तीफा स्वीकार करने के बाद अब संभावना जताई जा रही है कि वह आमला सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी.

ये भी पढ़ें: …तो क्या कांग्रेस ने निशा बांगरे के लिए छोड़ी है एक सीट, जानें क्या है पूरा मामला?

आदेश में क्या कहा?

विभाग ने जारी आदेश में कहा कि निशा बांगरे डिप्टी कलेक्टर, जिला छतरपुर ने त्यागपत्र स्वीकार किए जाने का निवेदन किया था, शिवराज सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश के पालन में निशा बांगरे का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही विभागीय इनक्वायरी भी समाप्त कर दी गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आमला में एक दिन पहले ही कांग्रेस ने घोषित किया था प्रत्याशी

सवाल यह है कि क्या बैतूल के आमला से प्रत्याशी बदलण सकती है. कांग्रेस क्योंकि कांग्रेस ने आमला से अपना उम्मीदवार एक दिन पहले ही घोषित किया था. कांग्रेस ने कल (सोमवार) देर शाम ही मनोज माल्वे को आमला से उम्मीदवार बनाया था. दरअसल, निशा बांगरे नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन सरकार उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं कर रही थी और इसलिए निशा बांगरे ने कोर्ट का रुख किया था. अब कोर्ट के आदेश पर सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

क्या निशा बांगरे के लिए होल्ड की थी कांग्रेस ने ये सीट

कांग्रेस ने आमला सीट को दूसरी लिस्ट जारी करने के बाद होल्ड कर लिया था. ये विधानसभा सीट इसलिए चर्चा में थी क्योंकि यहां से डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रही थीं और ये माना जा रहा था कि कांग्रेस ने इस सीट पर उम्मीदवार इसलिए घोषित नहीं किया है. कांग्रेस निशा बांगरे को यहां से चुनाव लड़ाना चाहती है, लेकिन बांगरे उससे पहले पहले सरकार से लड़ रही थीं. अब कांग्रेस ने इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है, जिससे निशा बांगरे को निराशा हाथ लगी है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने होल्ड रखी आमला सीट पर उम्मीदवार का किया ऐलान, निशा बांगरे को बड़ा झटका

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT