mptak
Search Icon

अफसर चलाएंगे मोहन यादव की सरकार, मंत्री बनाए नहीं लेकिन IAS अधिकारियों को दिया संभागों का प्रभार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

New CM Mohan Yadav, Mohan Yadav, Mohan Yadav News, Mohan Yadav Latest News, Mohan Yadav Loudspeakers, Mohan Yadav First Order, Madhya Pradesh News, Madhya Pradesh Hindi News, Supreme Court Guidline
New CM Mohan Yadav, Mohan Yadav, Mohan Yadav News, Mohan Yadav Latest News, Mohan Yadav Loudspeakers, Mohan Yadav First Order, Madhya Pradesh News, Madhya Pradesh Hindi News, Supreme Court Guidline
social share
google news

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव की मंत्रीमंडल का विस्तार अभी तक नहीं हुआ है. सीएम मोहन यादव और दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल के भरोसे ही इस समय मध्यप्रदेश की सरकार चल रही है. ऐसे में एक अनोखा डिसीजन सीएम मोहन यादव ने लिया है. मध्यप्रदेश सरकार में अभी मंत्री तो बनाए नहीं गए हैं लेकिन सरकार चलाने का जिम्मा आईएएस अफसरों को दे दिया गया है. सीएम मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के 10 प्रमुख संभागों का प्रभार सीनियर आईएएस अफसरों को दिया है.

सीएम मोहन यादव ने निर्देश दिए हैं कि संबंधित आईएएस अफसर अपने-अपने संभागों के प्रमुख कामकाज का ग्राउंड पर जाकर बारीकी से आंकलन करेंगे. वे संभाग के जिलों में जाएंगे और उनके कलेक्टरों और एसपी के साथ मिलकर जिलों के कामकाज की निगरानी करेंगे और जरूरी निर्णय लेंगे. वैसे ये काम जिले के प्रभारी मंत्रियों के हाेते थे लेकिन फिलहाल तो विभागों के ही मंत्री सरकार के पास नहीं है तो ऐसे में बिना मंत्रियों की इस सरकार की बागडोर सीएम मोहन यादव ने सीनियर आईएएस अफसरों को दे दी है.

आपको बता दें कि पूरा मध्यप्रदेश 10 प्रमुख संभागों में बांटा गया है. इन 10 संभागों में मध्यप्रदेश के 55 जिले आते हैं. हर संभाग का जिम्मा एक सीनियर आईएएस अफसर जो अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के रूप में कार्यरत हैं, उनको सौंपा गया है. इसमें सीएम मोहन यादव का जो गृह संभाग है, यानी उज्जैन संभाग, उसकी पूरी जिम्मेदारी उन्होंने अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा को दे दी है.

जानें किस अफसर को मिला है कौन सा संभाग

सीएम मोहन यादव ने भोपाल संभाग की जिम्मेदारी मोहम्मद सुलेमान को दी है. जबलपुर संभाग की जिम्मेदारी विनोद कुमार को दी गई है. रीवा संभाग की जिम्मेदारी जेएन कंसौटिया को सौंपी गई है. उज्जैन संभाग की जिम्मेदारी डॉ. राजेश राजौरा को,  सागर संभाग की जिम्मेदारी एसएन मिश्रा को और इंदौर संभाग की जिम्मेदारी मलय श्रीवास्तव को दी गई है. नर्मदापुरम अजीत केसरी और शहडोल संभाग को अशोक वर्णवाल संभालेंगे. चंबल संभाग को मनु श्रीवास्तव और ग्वालियर संभाग को केसी गुप्ता देखेंगे. ये सभी अफसर इन संभागों के जिलों के दौरे करेंगे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महीने में एक बार सभी विभागों के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP News: 2024 में सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, मिलेंगी इतनी छुट्टियां

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT