mptak
Search Icon

लोकसभा चुनाव का ओपिनियन पोल: MP में BJP के खाते में आ सकती हैं बंपर सीटें, जानें कांग्रेस का हाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM Modi, Narendra Modi, Modi in Ratlam
PM Modi, Narendra Modi, Modi in Ratlam
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव समाप्त हुए अभी चंद दिन ही बीते हैं लेकिन अब बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गई हैं. अगले तीन से चार महीने में लोकसभा चुनाव होने की संभावना है. ऐसे में एक ओपिनियन पोल भी सामने आया है, जो बता रहा है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी लोकसभा की बंपर सीटें जीत सकती है. वहीं कांग्रेस पार्टी को मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी बुरी हार का सामना करना पड़ सकता है.

एबीपी न्यूज-सी वोटर के इस ओपिनियन पोल में संभावना जताई गई है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 27 से 29 और कांग्रेस को  0 से 2 सीटें ही मिल सकती हैं. वहीं बात यदि वोट प्रतिशत के लिहाज से करें तो उसमें भी बीजेपी और कांग्रेस के बीच बड़ा फांसला इस ओपिनियन पोल में बताया जा रहा है.

वोटिंग प्रतिशत के हिसाब से बीजेपी को 58 प्रतिशत और कांग्रेस को 36 प्रतिशत वोटिंग शेयर मिल सकता है. वहीं अन्य पार्टियों के खाते में 6 प्रतिशत वोट शेयर जा सकता है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर लोकसभा चुनाव होने पर बंपर फायदा बीजेपी को होता हुआ दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- अफसर चलाएंगे मोहन यादव की सरकार, मंत्री बनाए नहीं लेकिन IAS अधिकारियों को दिया संभागों का प्रभार

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को सौंपी मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को ही हर राज्य में अपने नए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. इसी क्रम में लोकसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश के प्रभार की जिम्मेदारी कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को दी है. जितेंद्र सिंह के पास असम राज्य की भी जिम्मेदारी है और मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी जितेंद्र सिंह को अतिरिक्त प्रभार के रूप में सौंपी गई है.

बीजेपी ने भी लोकसभा चुनाव को लेकर कसी कमर, इस बार छिंदवाड़ा पर नजर

वहीं दिल्ली में बीजेपी ने भी अपने केंद्रीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को एकरुपता देने की कोशिश की है. बीजेपी ने लक्ष्य रखा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों को जीतेंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 28 सीटें जीती थीं और सिर्फ एक सीट छिंदवाड़ा की कांग्रेस ने जीती थी और यहां से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद चुनकर लोकसभा में पहुंचे थे. लेकिन इस बार बीजेपी की निगाह जीती हुई 28 सीटों के साथ ही छिंदवाड़ा सीट पर भी लगी हुई है और बीजेपी छिंदवाड़ा सीट को जीतने की रणनीति बनाने में अभी से जुट गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंCM मोहन यादव को दिल्ली से फिर आया बुलावा, कुछ ही देर में पहुंचेंगे, क्या लगेगी मंत्रिमंडल पर मुहर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT