mptak
Search Icon

ओपिनियन पोल: मध्यप्रदेश में कांग्रेस की नैया पार लगाने किस नेता की है डिमांड, इस फैक्ट ने किया हैरान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

ABP News-C Voter Opinion Poll
ABP News-C Voter Opinion Poll
social share
google news

mp news: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं. दोनों ही दलों के शीर्ष नेतृत्व ने अपनी पूरी ताकत मध्यप्रदेश में झौक रखी है. इसे ही लेकर एबीपी न्यूज-सी वोटर ने एक ओपिनियन पोल किया है, जिसमें पता लगाने की कोशिश की गई है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की नैया पार लगान के मामले में वो कौन सा बड़ा नेता है, जिसकी डिमांड चुनाव प्रचार के लिए पार्टी में बनी हुई है.

ओपिनियन पोल में जनता से तीन नेताओं को लेकर सवाल किए गए हैं. इनमें एक हैं प्रियंका गांधी वाड्रा, दूसरे हैं राहुल गांधी और तीसरे हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे. फिलहाल इनमें से प्रियंका गांधी ने कुछ दिन पहले जबलपुर में रैली और जन सभा कर कांग्रेस के लिए अधिकृत रूप से चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की थी.

ओपिनियन पोल बताता है कि 25 प्रतिशत लोगों को लगता है कि यदि राहुल गांधी मध्यप्रदेश में आकर कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे तो उससे कांग्रेस को फायदा होगा. 25 फीसदी लोगों को ही ये भी लगता है कि प्रियंका गांधी यदि चुनाव प्रचार करती हैं तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस को फायदा होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

13 प्रतिशत ऐसे भी लोग हैं, जिनको लगता है कि यदि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे स्वयं मध्यप्रदेश में आकर प्रचार की कमान संभाले तो पार्टी को चुनाव में लाभ मिलेगा. लेकिन सबसे बड़ी तादाद है ऐसे लोगों की जिनको नहीं मालूम कि किस नेता के चुनाव प्रचार करने से कांग्रेस को लाभ मिलेगा. ऐसे तकरीबन 37 प्रतिशत लोग हैं, जिनको नहीं मालूम कि किस नेता के चुनाव प्रचार करने से कांग्रेस को लाभ मिलेगा.

17 हजार 113 लोगों से राय लेकर हुआ है ओपिनियन पोल
एबीपी न्यूज-सी वोटर का यह ओपिनियन पोल 17 हजार 113 लोगों से राय लेकर किया गया है. सर्वे 26 मई से 26 जून तक किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. इस सर्वे रिपोर्ट में कांग्रेस को बीजेपी पर बढ़त बनाते हुए दिखाया गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- ओपिनियन पोल: मध्य प्रदेश में किसकी बन रही सरकार, बता दिया लोगों ने? किस संभाग में कौन है मजबूत, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT