mptak
Search Icon

MP और इस राज्य में हमारी जीत पक्की, विधानसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा दावा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Elections Chhattisgarh Rahul Gandhi big claim assembly elections mp congress
MP Elections Chhattisgarh Rahul Gandhi big claim assembly elections mp congress
social share
google news

MP Election 2023: अगले साल यानि 2024 होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 2023 पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से दो राज्य ऐसे हैं जिनमें कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ को लेकर बड़ा दावा किया है. राहुल गांधी ने कहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस का जीतना पक्का है. वहीं, उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में काफी क्लोज हैं. छत्तीसगढ़ में भी हमारी जीत पक्की है. दिल्ली में एक इवेंट के दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव का जिक्र किया. सांसद गांधी ने दावा किया है कि पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नैरेटिव सेट कर रही है. राहुल ने कहा कि राजस्थान में सरकार के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है.

उन्होंने कहा- हमने कर्नाटक में अहम सबक सीखा. बीजेपी हमें भटकाकर चुनाव जीतती है और हमें हमारे नैरेटिव को तैयार नहीं करने देती. हमने कर्नाटक में इस तरह से चुनाव लड़ा कि बीजेपी अपना नैरेटिव बना ही नहीं पाई. आज आप देख रहे हैं कि पहले रमेश बिधूड़ी और अब ये निशिकांत दुबे, बीजेपी की पूरी कोशिश है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाया जाए.

ये भी पढ़ें: MP चुनाव में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और खालिस्तान की एंट्री, BJP पर ये क्या बोल गए कमलनाथ?

वन नेशन वन इलेक्शन पर राहुल बोले- BJP की ध्यान भटकाने वाले रणनीति

इसके अलावा एक देश, एक चुनाव पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘ये BJP की ध्यान भटकाने वाली रणनीति है. अब, BJP मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ सकती है. यह सब ध्यान भटकाने वाला है. महिला आरक्षण से जुड़े एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि सत्ता में आए तो तुरंत महिला आरक्षण लागू करेंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उन्होंने दावा किया, ‘भारत के किसी भी व्यवसायी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है. हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारत के विचार की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने अपना नाम INDIA रखा है.’

ये भी पढ़ें: MP: महिला आरक्षण को लेकर उमा भारती की दो टूक, बोलीं- ‘तब तक लागू नहीं होने देंगे, जब तक….

मध्य प्रदेश में अब तक राहुल की नहीं हुई रैली

राहुल गांधी का ये बयान ऐसे वक्त सामने आया है. जब भोपाल में 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ है और उसमें मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी होंगे. साथ ही भोपाल में होने वाली इंडिया की रैली स्थगित हो गई है. वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा निकल रही है, जिसका नेतृत्व प्रदेश के बड़े नेता कर रहे हैं. वहीं, राहुल गांधी की अब तक एक भी रैली मध्य प्रदेश में नहीं हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी जरूर एक-दो रैलियां कर चुके हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले कोटवारों के लिए CM शिवराज ने कर दिए बड़े ऐलान, मानदेय कर दिया दोगुना

कांग्रेस महिलाओं और युवाओं को साधने में जुटी

कांग्रेस पार्टी लगातार प्रदेश के युवाओं, किसानों और महिलाओं के वोट को साधने की कोशिश में लगी हुई है. प्रियंका गांधी ने एक तरफ से मोर्चा संभाला हुआ है. वहीं खुद छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ महिलाओं और किसानों का वोट बैंक साधने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं. सीएम शिवराज की लाडली बहना योजना के काउंटर के रूप में नारी सम्मान योजना का ऐलान किया है. इसमें 1500 रुपये प्रतिमाह और 500 रुपये में सिलेंडर देने की बात कही गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP को 3 दिन में लगे 3 बड़े झटके, अब एक और नेता ने पार्टी को बोला बाय-बाय, किया ये ऐलान!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT