mptak
Search Icon

जनता शिवराज सरकार के 16 मंत्रियों को दोबारा टिकट देने के खिलाफ, इस सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP News MP ELECTION 2023 MP ASSEMBLY ELECTION 2023 Indore news indore breaking news indore updates madhya pradesh mp news in hindi mp news hindi MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023 MP Election 2023 Date MP Election
MP News MP ELECTION 2023 MP ASSEMBLY ELECTION 2023 Indore news indore breaking news indore updates madhya pradesh mp news in hindi mp news hindi MP Election MP Election 2023 MP Elections 2023 MP Assembly Election 2023 MP Election 2023 Date MP Election
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश की जनता क्या अपने मंत्रियों से नाराज है? मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के तकरीबन 16 ऐसे मंत्री हैं, जिनको जनता ना सिर्फ नापंसद कर रही है बल्कि इनको दोबारा से टिकट देने के खिलाफ भी है. ये चौंकाने वाला खुलासा एक सर्वे रिपोर्ट में हुआ है. ये सर्वे दैनिक भास्कर एप ने किया है. दैनिक भास्कर के इस सर्वे रिपोर्ट में बताया गया है कि मौजूदा सरकार के 50 फीसदी मंत्रियों को आगामी विधानसभा चुनाव में बतौर उम्मीदवार जनता पसंद नहीं कर रही हैं.

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में 30 मंत्री हैं और इनमें से 16 मंत्रियों को दोबारा से टिकट देने के खिलाफ राज्य की जनता है. ऐसा सर्वे रिपोर्ट में दावा किया गया है. इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि 14 अन्य मंत्रियों से कोई नाराजगी नहीं है और इनको दोबारा से टिकट यदि बीजेपी देती है तो इससे जनता को कोई ऐतराज नहीं है.

लेकिन रिपोर्ट में मंत्रियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि भाजपा के 61 प्रतिशत और कांग्रेस के 41 प्रतिशत विधायकों को जनता पसंद नहीं कर रही है. दावा है कि यह सर्वे मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर किया गया है और इस सर्वे रिपोर्ट को तैयार करने के लिए मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के 11.84 लाख लोगों से राय ली गई है.

सर्वे रिपोर्ट में किए गए ये दावे

भाजपा के 25 और कांग्रेस के 24 पूर्व विधायकों को लोगों ने इस सर्वे में पसंद किया है. सर्वे में बताया है कि भाजपा के वर्तमान विधायकों में से 61 प्रतिशत और कांग्रेस के 41 प्रतिशत विधायकों को जनता दोबारा से उम्मीदवार नहीं बनाना चाहती है. सर्वे रिपोर्ट संकेत दे रही है कि जनता नए और स्थानीय उम्मीदवारों को अधिक पसंद कर रही है और उनको ही मौका देने के पक्ष में है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सर्वे रिपोर्ट के उलट बीजेपी के अपने दावे

दैनिक भास्कर की सर्वे रिपोर्ट से पहले एबीपी-सी वोटर का सर्वे भी आया था, जिसमें मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी पर बढ़त लेते बताया था. लेकिन बीजेपी का इन सर्वे रिपोर्ट के उलट अपने दावे हैं. बीजेपी के नेताओं का मानना है कि लाड़ली बहना योजना, सस्ता सिलेंडर, सीखो कमाओ योजना, 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती, अतिथि शिक्षकों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाने से लेकर नौकरी की गारंटी देने जैसे प्रावधान करने के बाद से जनता में कोई नाराजगी नहीं है और बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ और 150 से अधिक सीटों के साथ मध्यप्रदेश की सत्ता में एक बार फिर से वापसी करेगी.

ये भी पढ़ेंBJP में CM फेस को लेकर शिवराज बन गए पहेली, भाजपा जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? ये बड़ा सस्पेंस

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT