जिस प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंचे थे पूर्व CM शिवराज, उसकी तस्वीर झंडे से छिपा दी गई, क्यों हुआ ऐसा

पुनीत कपूर

ADVERTISEMENT

प्रत्याशी की तस्वीर झंडे से क्यों छिपाई गई?
प्रत्याशी की तस्वीर झंडे से क्यों छिपाई गई?
social share
google news

LokSabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान अजीब गरीब मामले सामने आ रहे हैं. एक अनोखा नजारा सिवनी (Seoni) में देखने को मिला, जहां बैनर पर उम्मीदवार की तस्वीर ही छिपा दी गई. जिस उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के लिए पूर्व सीएम शिवराज पहुंचे थे, उसकी तस्वीर को ही ढक दिया गया. दरअसल, सिवनी में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की सभा के दौरान मंच पर लगे बैनर में भारती पारधी की तस्वीर को बीजेपी का झंडा लगाकर छिपाया गया. सभा के दौरान आसपास लगे बैनर पर भी झंडा लगाकर भारती पारधी (Bharti Pardhi) की तस्वीर को छिपाया गया. सभा की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसा क्यों किया गया, आइए जानते हैं. 

इस बारे में जब फ़ोन पर बरघाट विधायक कमल मर्सकोले से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस बात की जानकारी होने से इनकार कर दिया. हालांकि शिवराज की सभा के दौरान विधायक जी मंच पर ही थे. 

पार्टी के झंडे से छिपा दी प्रत्याशी की तस्वीर

शिवराज सिंह चौहान सिवनी और बरघाट में भारती पारधी के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान मंच पर पीछे लगे बैनर में बालाघाट उम्मीदवार भारती पारधी समेत तमाम नेताओं की तस्वीर थी, लेकिन सिवनी में भारती पारधी की तस्वीर को बीजेपी का झंडा लगाकर छिपाया दिया गया. वहीं बरघाट में सफ़ेद कपड़े से छिपाया गया. जब प्रत्याशी की तस्वीर छिपाई जा रही है तो ऐसे में हर किसी के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर ऐसा क्यों किया गया? दरअसल, ऐसा खर्च बचाने के लिए किया गया. 

खर्च बचाने के लिए किया गया ऐसा?

पार्टी के एक बड़े नेता ने नाम ज़ाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि चुनाव आयोग में खर्च ना जुड़े, इसलिए तस्वीर को छिपाया गया. बीजेपी नेता ने कहा कि मंच पर बीजेपी उम्मीदवार मौजूद नहीं थीं, इसीलिए शिवराज जी ने उम्मीदवार का नाम ना लेते हुए भाजपा को जिताने की बात कही, ताकि खर्च उम्मीदवार के खाते में ना जुड़े और बतौर स्टार प्रचारक पार्टी के खाते में जुड़ेगा.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT