mptak
Search Icon

ग्वालियर में बोले मोदी- अगली बार MP को देश का टॉप थ्री राज्य बनाएंगे, पढ़ें PM की खास-खास बातें

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Next MP CM MLAs reveal names to observers suspense lingers mp next cm
Next MP CM MLAs reveal names to observers suspense lingers mp next cm
social share
google news

MP Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्वालियर में 19 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार का परिणाम है. एक साल में कोई सरकार जितने लोकार्पण और शिलान्यास का काम नहीं कर सकती, आज एक दिन में हमारी सरकार ने उतने विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया, लोग ताली बजाते थक गए. हमारी सरकार इतना सामर्थ्य रखती है.

आज मध्यप्रदेश के लोगों का भरोसा डबल इंजन वाली सरकार पर है. बीते सालों में हमारी सरकार मध्यप्रदेश को बीमारू राज्यों से देश के टॉप टेन राज्यों में ले आई है. यहां से हमारा लक्ष्य एमपी को देश के टॉप तीन राज्यों में ले जाने का है. आपका एक वोट मध्यप्रदेश को टॉप थ्री में पहुंचाएगा. इससे पहले पीएम मोदी रोड शो के रूप में मंच तक पहुंचे. वे खुली जीप में सवार हुए. उनके साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे.

पीएम मोदी का ये 8 दिन में दूसरी बार MP का दौरा है. पिछले 6 महीने में मोदी 8वीं बार मध्यप्रदेश के दौरे पर आए हैं. पीएम मोदी के मंच पर पहुंचने पर उनका स्वागत तानसेन की मूर्ति देकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ग्वालियर में प्रधानमंत्री मोदी, लाइव अपडेट्स

– मध्य प्रदेश का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो नई सोच है और न ही विकास का रोड मैप है. इनका तो बस एक ही काम है… देश की प्रगति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं.

– आज पूरी दुनिया, भारत का गौरवगान कर रही है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है. लेकिन जो लोग राजनीति में उलझे हुए हैं, जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता है उन्हें दुनिया में भारत का डंका बजना अच्छा नहीं लगता.

ADVERTISEMENT

– मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में दुनिया की टॉप इकोनॉमी में एक नाम हमारे हिंदुस्तान का होगा. इससे भी सत्ता भूखे कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. विकास विरोधी इन लोगों को देश ने 6 दशक दिए थे, 60 साल कोई कम समय नहीं होता है.

ADVERTISEMENT

– अगर 9 वर्षों में इतना काम हो सकता है, तो 60 साल में कितना हो सकता है. उनके पास भी मौका था, लेकिन वो नहीं कर पाए, ये उनकी नाकामी है. वो तब भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे, आज भी वही खेल खेल रहे हैं.

– वो तब भी जाति-पाती के नाम पर देश को बांटते थे, आज भी वही पाप कर रहे हैं, वो तब भी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे थे, आज और भ्रष्टाचारी हो गए हैं. वो तब भी एक परिवार का गौरवगान करते थे, आज भी वही करने में अपना भविष्य देखते हैं, इसलिए उन्हें देश का गौरवगान पसंद नहीं आता.

– अनेक सरकारें आईं गईं, हमारी बहनों को लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के झूठे वादे कर बार-बार वोट मांगे गए. लेकिन ससंद में साजिश करके कानून बनाने से रोका गया. मोदी ने गारंटी दी थी और आज ‘नारी शक्ति अधिनियम’ एक सच्चाई बन चुका है.

– मोदी ने अपनी गारंटी पूरी की है. मैं एक गारंटी बहनों से भी चाहता हूं, ​​​​​​​मुझे गारंटी चाहिए कि घर मिलने के बाद अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाना है. कोई ना कोई कौशल सिखाना है. नारी सशक्तिकरण वोट बैंक के लिए नहीं, राष्ट्र की सशक्तिकरण का एक मिशन है.

– आज गरीबों के लिए जो घर बन रहे हैं. उनमें उज्जवला गैस और नल से जल भी पहुंच रहा है. पीएम आवास योजना के घरों की रजिस्ट्री बहनों के नाम भी होती है. इस योजना से बहनें लखपति बन रही हैं.

– मोदी ने कहा कि एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास नई सोच नहीं है. ना ही विकास का रोड मैप है. इनका सिर्फ एक ही काम है. देश से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते है.

– आज पूरी दुनिया भारत का गौरवगान कर रही है. दुनिया में भारत का डंका बज रहा है कि नहीं? आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है. लेकिन जो लोग जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता. उन्हें भारत का विकास अच्छा नहीं लग रहा है.

– वे गरीबों की भावनाओं से खेलते थे, आज भी खेलते है. वो तब भी जात -पात के नाम पर लोगों को बांटते थे आज भी यही पाप कर रहे है. वे तब भी भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे, आज भी यही कर रहे है.

गरीबों के घर के नाम पर लूट होती थी: पीएम ​​​​​​​

पीएम मोदी बोले- मेरे परिवार जनों, आज लाखों गरीबों को उनके सपनों का घर मिला है, लेकिन पहले गरीब के घर के नाम पर भी लूट होती थी, लाखों गरीब घरों में कभी जाते ही नहीं थे. आज के घरों में सब मिलता है, उज्जवला की गैस, नल, टॉयलेट और जरूरत का सब कुछ यहां पर मिलती हैं. इन घरों की मालकिनें यानि मेरी बहनें और माताएं को पता है न कि  उनके नाम पर भी रजिस्ट्री होती है. जिससे वह आत्मनिर्भर बनें. विकास की गाथा में हमारी महिलाओं को आगे ले जाना है, इसलिए महिलाओं के लिए नारी वंदन कानून लाया गया है.

इससे पहले पीएम मोदी ने ग्वालियर की इस ऐतिहासिक धरती को मेरा शत शत नमन. ये धरती साहस, स्वाभिमान, सैन्य गौरव, संगीत, स्वाद और सरसों का प्रतीक है. ग्वालियर ने देश के लिए एक से एक क्रांतिवीर दिए. राष्ट्र रक्षा के लिए, हमारी सेना के लिए अपनी वीर संतानें दी है. ग्वालियर ने भाजपा की नीति और नेतृत्व को भी आकार दिया है. राजमाता विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे, अटल बिहारी वायपेयी को ग्वालियर की मिट्टी ने गड़ा है. इस मिट्टी से जो भी देशभक्त निकला उसने खुद को राष्ट्र के लिए खपा दिया.

आज हम जीवित और स्वस्थ हैं तो इसकी वजह पीएम मोदी हैं: सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने गांधी जी के सपनों को साकार किया है. उन्होंने हाथ में झाड़ू उठाई तो पूरा देश स्वच्छता अभियान में जुट गया. मध्यप्रदेश स्वच्छता में पूरे देश देश में अव्वल है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित है. दुश्मन आंख उठाने की हिम्मत नहीं करते. आज मोदी जी के नेतृत्व में देश में अन्न के भंडार भरे है. आज हम अगर स्वस्थ और जीवित हैं तो इसकी वजह है पीएम मोदी जी, कोरोना की वैक्सीन के 200 करोड़ डोज देकर पीएम मोदी ने देश की जनता को जीवन दान दिया.

 

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कमलनाथ ने प्रधानमंत्री आवास वापस कर दिए. हमने 65 लाख घरों में नलों से पीने का पानी पहुंचा दिया. पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि दी. कमलनाथ ने केंद्र को नाम ही नहीं भेजे. अरे कमलनाथ तुम्हारा क्या चला जाता, अगर नाम भेज देते. बाद में हमने नाम भेजे. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आज मध्यप्रदेश विकास की राह पर है, बीमारू नहीं है.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के 2 लाख से अधिक और शहरी क्षेत्र के लगभग 1300 परिवारों को गृह प्रवेश पीएम मोदी गृह प्रवेश कराएंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 साल से बंद पड़ी ग्वालियर से श्योपुर नैरोगेज ट्रैन के स्थान पर ब्रॉडगेज ट्रैन ट्रैक पर ग्वालियर से सुमावली तक मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री सोमवार दोपहर 3 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक, PM हेलीकॉप्टर से 3.30 बजे कार्यक्रम स्थल मेला ग्राउंड पहुंचेंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा 9 केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री शाम 5.25 बजे ग्वालियर से दिल्ली रवाना होंगे.

क्यों खास है पीएम का ग्वालियर दौरा?

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का मध्य प्रदेश के ग्वालियर का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के दौरे के साथ चुनावी आगाज किया था. वहीं, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी ग्वालियर में रैली कर चुके हैं. गृहमंत्री अमित शाह भी चुनावों के मद्देनजर पिछले दिनों ग्वालियर का दौरा कर चुके हैं. तब भाजपा ने ग्वालियर में ही प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की थी, जहां अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया था. नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां पर पहले ही मोर्चा संभाले हुए हैं. ऐसे में अब ग्वालियर में पीएम मोदी का दौरा काफी अहम है.

इन प्रोजेक्ट्स का करेंगे लोकार्पण-भूमिपूजन

-प्रधानमंत्री आवास योजना में बने 1296 आवासों का लोकार्पण कर एक महिला हितग्राही रेखा श्रीवास्तव को चाबी देंगे.
-1880 करोड़ से ज्यादा की लागत वाले पांच रोड प्रोजेक्ट का भूमिपूजन​​.
-मध्यप्रदेश से गुजर रहे 244.50 किलोमीटर लंबे दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण.
-अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण.
-ग्वालियर समेत देश के अलग-अलग शहरों में प्रस्तावित 9 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास.
-ग्वालियर से ही इंदौर में ITI की एकेडमिक बिल्डिंग का लोकार्पण. हॉस्टल और मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क का भूमिपूजन.
-उज्जैन की इंट्रीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का भूमिपूजन.
-श्योपुर के 720 गांवों को पानी के पानी मुहैया कराने के लिए तीन जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट का भूमिपूजन.
-ग्वालियर से सुमावली तक चलने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर-चंबल पर भाजपा की पैनी नजर! एक हफ्ते में PM मोदी का दूसरा MP दौरा; जानें क्यों है खास?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT