mptak
Search Icon

पीएम मोदी का शिवराज पर निशाना? क्यों कहा कुछ लोग ब्रांडिंग कर लेते हैं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM_MOdi_With Shivraj, MP News, Pm MOdi, shivraj Singh Chauhan
PM_MOdi_With Shivraj, MP News, Pm MOdi, shivraj Singh Chauhan
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की कमान डॉ. मोहन यादव को सौंपी गई है. विधायक दल की बैठक में तीसरी पंक्ति में बैठे मोहन यादव (Mohan Yadav) को जब सीएम बनाने का ऐलान किया गया तो हर कोई हैरान रह गया था. 18 सालों से मध्य प्रदेश की सत्ता की बागडोर संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान की जगह मोहन यादव को मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गई है, जिसे लेकर कई तरह के सवाल भी उठाए जा रहे हैं. अब पीएम मोदी ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों में नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाया है, ऐसे नाम जो सीएम की कुर्सी की दौड़ में शामिल भी नहीं माने जा रहे थे. एक मीडिया कंपनी को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने नए और अनजान चेहरों को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर अपनी राय रखी.

PM_MOdi_With Shivraj, MP News, Pm MOdi, shivraj Singh Chauhan

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव आज जाएंगे दिल्ली, मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कुछ लोग ब्रांडिंग कर लेते हैं

नए चेहरों को सीएम बनाने के फैसले पर पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी सेक्टर में कोई नाम अगर बड़ा हो गया, किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता चाहे वो कितने ही प्रतिभाशाली क्यों न हों, कितना भी अच्छा काम क्यों न करते हों. वैसा ही राजनीतिक क्षेत्र में भी होता है. दुर्भाग्य से अनेक दशकों से कुछ ही परिवारों पर मीडिया का फोकस सबसे ज्यादा रहा. इस वजह से नए लोगों की प्रतिभा और उपयोगिता की चर्चा ही नहीं हो पाई. इसके कारण आपको कई बार कुछ लोग नए लगते हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि वे नए नहीं होते. उनकी अपनी एक लंबी तपस्या होती है, अनुभव होता है.

पीएम का शिवराज की ओर इशारा?

हालांकि इस दौरान पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान या सीएम मोहन यादव किसी का भी नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा साफ था. बता दें कि सीएम पद से इस्तीफे के बावजूद भी पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी लोकप्रियता को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा तो एक काडर आधारित राजनीतिक दल है. संगठन के हर स्तर पर काम करते-करते कार्यकर्ता कितने ही आगे पहुंच जाएं, लेकिन उनके भीतर का कार्यकर्ता हमेशा जगा रहता है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पूर्व CM शिवराज ने अपनी भावुक बहनों से कहा “मैं कहीं नहीं जा रहा”, लखपति योजना को लेकर ये क्या बोल गए?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT