mptak
Search Icon

पीएम नरेंद्र मोदी ग्वालियर-जबलपुर सहित 16 एयरपोर्ट की देंगे सौगात, सिंधिया ने बोली ये बड़ी बात

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

सिंधिया ने की बड़ी घोषणा
Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को देश को बड़ी उपलब्धि देने जा रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़कर देश के अलग-अलग हिस्सों में बने कुल 16 एयरपोर्ट का उद्धाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम के तहत मध्यप्रदेश के ग्वालियर और जबलपुर में बने नवीन एयरपोर्ट का भी उद्धाटन किया जाएगा.

सिंधिया का कहना है कि देश में पहली बार 75 वर्षों में प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में एक नहीं दो नहीं बल्कि 16 विमानतल का उद्घाटन एवम् शिलान्यास एक साथ किया जा रहा है, मुख्य कार्यक्रम 10 तारीख को सुबह 9 साढ़े नौ बजे से यह प्रारंभ होगा, कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली रूप से शुभारम्भ करेंगे.

बता दें कि देश में 16 एयरपोर्ट का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है वहीं अकेले उत्तर प्रदेश में ही 7- 6 विमानतलों का लोकार्पण होगा. श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, अलीगढ़, आजमगढ़, लखनऊ में विमानतलों का लोकार्पण और एक विमानतल वाराणसी का शिलन्यास हो रहा है, मध्य प्रदेश में दो विमानतल का लोकार्पण है, ग्वालियर और जबलपुर.

इन विमानतलों का भी होगा लोकार्पण

महाराष्ट्र में दो विमानतलों पुणे एवम् कोल्हापुर का लोकार्पण होगा, पंजाब में एक विमानतल आदमपुर का लोकार्पण है, कनार्टक में दो विमानतल हुबली एवम् बेलगावी का शिलान्यास 10 मार्च को होगा.आंध्रप्रदेश में एक विमानतल का शिलान्यास है कडप्पा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिल्ली में विश्व के द्वितीय सबसे बड़ा विमानतल का लोकार्पण होने जा रहा है, 16 विमानतल कुल मिलाकर 16 से 18 हजार करोड़ के शिलान्यास एवम् लोकर्पण प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है. सिंधिया ने खुशी जताई है कि ग्वालियर के नए एयरपोर्ट की यह विशेषता है कि यह विमानतल सबसे कम समय में, नागर विमानन के इतिहास में 75 वर्षों में बन पाया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT