mptak
Search Icon

PM नरेंद्र मोदी ने लिखा MP के लोगों के नाम खुला पत्र, याद दिलाया 20 साल का रिश्ता

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi CM Shivraj Singh Chouhan mp news farmer ruined hailstorm mp weather PM Narendra Modi Call
PM Narendra Modi CM Shivraj Singh Chouhan mp news farmer ruined hailstorm mp weather PM Narendra Modi Call
social share
google news

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता के नाम खुला पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होने बीजेपी शासनकाल में हुए विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए जनता से समर्थन मांगा है. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आप मुझ तक अपना समर्थन पहुंचाएंगे एवं इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे. ये पत्र आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा ने कई नेताओं कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में जारी किया.

पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा है “मेरे प्यारे मध्य प्रदेश वासियों,नर्मदा की इस पावन धरा को मेरा प्रणाम. मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूं, मेरे प्रति इतना प्रेम और मुझे अपार ऊर्जा मिलती है. आज मध्य प्रदेश वीरगति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है. पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है. कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को, जहाँ सुविधाओं का अभाव था.

पीएम मोदी आगे लिखते हैं कि ‘पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके कारण ही मध्यप्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो सका है. इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मध्यप्रदेश में हुए 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर, 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देखकर गर्व की अनुभूति होती है’.

पीएम मोदी आगे लिखते हैं कि ‘ये 20 वर्ष न सिर्फ मध्यप्रदेश के विकास के रहे हैं बल्कि आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं. आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है. भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धी के लिए मध्य प्रदेश के हर वंचित के लिए जन कल्याण कारी योजनाएं चलाई हैं’.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एमपी में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आए है- पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी लिखते हैं कि ‘मध्य प्रदेश में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. महिला कल्याण के प्रति समर्पण भावन रखते हुए लाड़ली बहना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बहनों और बेटियों की उन्नति के लिए निरंतर काम किया. मध्यप्रदेश के किसानों एवं युवाओं, आदिवासियों का वर्तमान विभित कल्याणकारी योजनाओं के जरिए हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य दिख रहा है’.

ADVERTISEMENT

यूपीए सरकार के दौरान एमपी के विकास में आईं रुकावटें- पीएम मोदी

पीएम मोदी अपने पत्र में लिखते हैं कि ‘वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस व यूपीए सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थीं. आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहाँ मध्य प्रदेश को एक उज्जवल भविष्य दिया है तो वही अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है. यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश: भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है’.

ADVERTISEMENT

मध्यप्रदेश से सदैव मेरा जुड़ाव रहा है- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि ‘मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है जिसके चलते आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर से इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे. आपके सुखद भविष्य की कामना के साथ..आपका अपना नरेंद्र मोदी”.

ये भी पढ़ेंMP Election 2023: CEC की बैठक में 86 में से 36 सीटों पर बनी सहमति, लेकिन इन सीटों पर टेंशन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT