mptak
Search Icon

जाम सांवली में हनुमान लोक और नए जिले पांर्ढुना के ऐलान पर सियासत शुरू, ये क्या बोल गए कमलनाथ?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Politics started on announcement of new district Pandhuna Jam Sanwali Hanuman Lok Kamal Nath
Politics started on announcement of new district Pandhuna Jam Sanwali Hanuman Lok Kamal Nath
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के सौंसर के जाम सांवली में 35 करोड़ की लागत से हनुमान लोक बनाने का भूमिपूजन किया, इसके साथ ही पांढुर्ना को अलग जिला बनाने का ऐलान कर दिया, लेकिन अब इस पर सियासत शुरू हो गई है. दरअसल, पीसीसी चीफ कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हनुमान जी के बहाने सेंध लगाने की कोशिश की है. अब कमलनाथ ने इस पर सीएम शिवराज को घेरा है.

‘ये घर भेजेंगे या जाएंगे, ये जनता जय करेगी’

कमलनाथ ने कहा, ’10 साल में 10 दफे शिवराज जी हनुमान लोक बनाने की घोषणा कर चुके हैं, आज ये फिर से घोषणा कर रहे हैं. गढ़ भेदने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा- ये किसको घर भेजेंगे या खुद घर जाएंगे, ये तो जनता तय करेगी.  बता दें कि मध्यप्रदेश में भी बजरंग बली यानी भगवान हनुमान जी को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कमलनाथ को कांग्रेस पहले से ही हनुमान भक्त बताती रही है लेकिन अब उन्ही हनुमान भक्त कमलनाथ के गढ़ में सीएम शिवराज ने सेंध लगाते हुए जामसांवली हनुमान मंदिर के कायाकल्प की योजना बनाई है.

कांग्रेस ने कहा- CM ने तीसरी बार कर दी पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा…

पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया एडवाइजर पीयूष बबेले ने कहा- ‘छिंदवाड़ा में शिवराज जी का झूठ का डबल अटैक चुनाव से पहले शिवराज जी की झूठ मशीन फिर चालू हो गई है. आज उन्होंने तीसरी बार पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा की. इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में 2018 में उन्होंने यह घोषणा की थी. उससे पहले 13 अगस्त 2008 को भी शिवराज जी ने पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा की थी. अक्टूबर 2016 में भी शिवराज जी ने 22 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य करने की घोषणा की थी लेकिन आज तक एक पैसा खर्च नहीं किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

ADVERTISEMENT

पिछली बार भी की थी 22 करोड़ खर्च करने की घोषणा

कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जफर ने सीएम को घेरते हुए कहा- मैं आपको याद दिला दूं कि अक्टूबर 2016 को भी आपने चमत्कारिक श्री हनुमान मंदिर, जाम सांवली, छिंदवाड़ा के विकास के लिए 22 करोड़ रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की थी. लेकिन इन 7 सालों में सरकार ने 22 रुपए भी खर्च नहीं लिए. आज एक बार फिर आपने 314 करोड़ की लागत से हनुमान लोक बनाने की घोषणा की है. हम आपके इस कदम का स्वागत करते हैं. लेकिन आप सच बताइए कि इस बार भी आपने हम सब के आराध्य हनुमान जी के मंदिर पर अपनी घोषणा का चुनावी और झूठा नारियल तो नहीं फोड़ा है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT