लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया के निशाने पर आए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस, रातोंरात तबादला

ADVERTISEMENT

amanveer_singh
amanveer_singh
social share
google news

Guna Collector Transfer: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर आए गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस का तबादला कर दिया गया. अमनवीर सिंह बैंस 2013 बैच के IAS अधिकारी हैं. वह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के बेटे हैं. 1 जनवरी को ज्वॉइनिंग के बाद अमनबीर सिंह का महज ढाई महीने में ही गुना से ट्रांसफर कर दिया गया. अमनबीर सिंह को ऊर्जा विकास निगम का प्रबंध संचालक बनाया गया है. उनके स्थान पर 2009 बैच के IAS अधिकारी सतेंद्र सिंह को गुना का कलेक्टर बनाया गया है.

अमनवीर सिंह बैंस शुरू से ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर थे. सिंधिया ने कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस और एसपी संजीव कुमार सिंहा को बीजेपी के मंच पर सार्वजनिक रूप से फटकार लगाई थी, जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. तभी से माना जा रहा था कि अमनवीर सिंह बैंस का तबादला किया जा सकता है.

सिंधिया के दौरे के ठीक पहले कलेक्टर का ट्रांसफर

ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 मार्च को गुना पहुंच रहे हैं. सिंधिया के गुना पहुंचने से 48 घंटे पहले ही गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस का ट्रांसफर कर दिया गया. हालांकि अमनवीर सिंह ने जनसुनवाई, जनसंवाद शिविर के माध्यम से हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया. भू-माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए जमीन मालिकों को उनका हक दिलवाया.

सरकार ने 37 आईएएस अफसरों के तबादले किए 

मोहन सरकार ने गुरुवार को एक साथ 37 IAS अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं, जिसमें अमनवीर सिंह बैंस का भी नाम भी है. गुना जिला IAS अधिकारियों के लिए अभिशाप साबित हो रहा है. हाल ही में बस हादसे में 13 यात्रियों की मौत के बाद गुना से तरुण राठी को हटाकर अमनवीर सिंह बैंस को कलेक्टर बनाया गया था. गुना में पिछले पिछले 6 साल में 6 कलेक्टर बदले जा चुके हैं, जिसमें सबसे छोटा कार्यकाल पूर्व मुख्य सचिव के बेटे अमनवीर सिंह का रहा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT